Connect with us

संजय दत्त क्यों गये थे जेल, जानिये बॉलीवुड के खलनायक के अपराध की पूरी हक़ीक़त –

सिनेमाबाजी

संजय दत्त क्यों गये थे जेल, जानिये बॉलीवुड के खलनायक के अपराध की पूरी हक़ीक़त –


बॉलीवुड के मुन्ना भाई कहलाने वाले संजय दत्त एक या दो बार नहीं बल्कि कई बार जेल के सलाखों के पीछे जा चुके हैं. यह सिलसिला साल 1993 से शुरू होता है, जब मुंबई में सिलसिलेवार बम धमाके को लेकर संजय दत्त को दोषी ठहराया गया, क्योंकि उन्होंने अबू सलेम और रियाज सिद्दीकी से अवैध रूप से बंदूकों की डिलीवरी की और उसे अपने पास रखा इसी आरोप में उन्हें हिरासत में लिया गया और जब उनसे इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने अपने परिवार की रक्षा का ब्यौरा देते हुए बताया कि किसी अन्य लोगों की बातों में आकर उन्होंने यह कदम उठाया.

हालांकि दो साल बाद 1995 में उन्हें रिहाई तो मिली पर फिर से संजय दत्त जेल भेजे गए. साल 1997 में जब उनकी जमानत हुई तब वह बॉलीवुड में सड़क, साजन, थानेदार जैसी कई फिल्म करके सुपरस्टार बन चुके थे. इसके बाद साल 2013 में टाडा अदालत मे अपने फैसले को लेकर जब सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई की गई तो इस मामले को सही पाते हुए फिर से संजय दत्त को 5 साल की सजा सुनाई गई.


इस बीच सबसे खास बात आपको बता दें कि भले ही संजय दत्त काफी लंबे समय तक जेल में रहे हो पर बाहर उनकी चर्चा जोरों शोरों पर हो रही थी, फिर चाहे वह आलोचना के रूप में हो या फिर प्रशंसा के रूप में..


संजय दत्त को आलोचनाओं का सामना तब करना पड़ा जब वह पैरोल पर बाहर आने लगे. सबसे पहले तो उन्होंने अपनी पत्नी मान्यता दत्त की तबीयत खराब होने की बात कहकर पैरोल पर बाहर आए, जिसके बाद 25 फरवरी 2016 को वाकई में वह दिन आया जिस दिन संजय दत्त को पूर्ण रूप से रिहा कर दिया गया.

आप को सबसे रोचक बात बता दे कि जब तक संजय दत्त जेल में रहे उस दौरान उन्होंने जेल में रेडियो जॉकी का काम किया. उनके कई कार्यक्रम भी आते थे. संजय दत्त ने जेल में रहकर दूसरे कैदियों का भी खूब मनोरंजन किया था.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top