Connect with us

डायनो की क्या है हक़ीक़त.. क्या सच में होती है डायन..

ओ तेरी..

डायनो की क्या है हक़ीक़त.. क्या सच में होती है डायन..

जब भी डायन की बात आती है तो कई लोग डर के मारे कांपने लगते हैं, पर क्या वाकई में डायन होती है. यह आज बहुत से लोगों के लिए एक बड़ा सवाल बन गया है, क्योंकि कई लोग कहते हैं कि उन्होंने डायन को देखा है. वही साइंस और टेक्नोलॉजी पर विश्वास रखने वाले लोग इस तरह की बातों को खारिज करते हैं. आइए जानते हैं इसके पीछे सच्चाई क्या है.

जब भी हम डायन की चर्चा करते हैं तो हमें यही लगता है कि डायन हमेशा बुरी होती है, जो छोटे बच्चों को खा जाती है. आपको एक जानकारी दे दे कि जिन महिलाओं की हत्या कर दी जाती है या जो बच्चे को जन्म देते समय मर जाती है और समाज के तानों और आलोचनाओं का शिकार होकर तंग आकर वह डायन बन जाती है.

हम एक ऐसे समाज में रहते हैं जहां अगर किसी महिला को बच्चे नहीं हो रहे हैं, परिवार की स्थिति लगातार बिगड़ रही हैं और सब कुछ गलत हो रहा है तो इसका मतलब कहा जाता है कि परिवार पर डायन का साया है, जिसके बाद किसी महिला को डायन बताकर उसके बाल काट देना, मुंडन करवा देना, उसके साथ गलत व्यवहार हमारे समाज में आज आम बन चुका है।

लोग ऐसा मानते हैं कि डायन वह महिला होती है जो सुनसान सड़कों पर आते जाते लोगों को परेशान करती है और उसे मारकर खा जाती हैं.
कहा जाता है कि डायन चुड़ैलों से भी अधिक आकर्षक दिखती है ताकि वह पुरुषों को खासतौर पर आकर्षित कर सके. डायन को पहचानने का एकमात्र यही तरीका है कि उसके पैर उल्टे होते हैं और वह अधिकतर साड़ियां पहनना पसंद करती हैं. सुनसान सड़कों के अलावा वह लोगों के बीच में रहना पसंद करती हैं. डायन में पुरुषों को सबसे ज्यादा सम्मोहित करने की शक्ति होती है. कई लोग इस बात को मानते हैं और कई लोग इसे काल्पनिक बताते हैं, लेकिन अगर पुरानी बातों को उठाया जाए तो कहीं ना कहीं यह बातें सच साबित होती है, लेकिन डायन जो एक महिला होती है उसे आत्मा बुलाना गलत है.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in ओ तेरी..

To Top