सिनेमाबाजी

दिव्या भारती के मौत की हकीकत, एक खूबसूरत अदाकारा की कैसे हुई मृत्यु.

Published on

दिव्या भारती का नाम हम जब भी लेते हैं तो हमारे मन में सवालों का सैलाब टूट पड़ता है. दिव्या भारती की मौत बॉलीवुड के अनसुलझे रहस्यो में से एक है, जिसको लेकर आज तक कुछ भी स्पष्ट नहीं पता चल पाया है. कोई कहता है कि वह अपने पिता की बेरुखी से परेशान थी तो किसी ने बताया कि उन्होंने अपने बारे में मीडिया द्वारा दिखाए गए नेगेटिव खबरों से परेशान होकर इस तरह का कदम उठाया, तो आइए आज हम आपको आपको एक अनसुलझी रहस्यमई मौत की कहानी की ओर ले चलते हैं.

दिव्या भारती का जन्म 25 फरवरी 1974 को महाराष्ट्र में हुआ था, जो एक खूबसूरत अदाकारा मानी जाती थी. तेलुगु फिल्म से अपना करियर शुरू करने वाली दिव्या भारती के पास सब कुछ था. एक अच्छा परिवार, नाम- शोहरत वाली फिल्म इंडस्ट्री फिर भी उन्होंने मौत को गले क्यों लगाया इसका जवाब आज तक किसी को नहीं मिल पाया है. क्या वाकई में कोई ऐसी बात थी जिससे दिव्या भारती अंदर ही अंदर परेशान थी या फिर कोई और बात थी जिसे वह किसी के साथ साझा नहीं कर पाई.

कहा जाता है कि दिव्या भारती अक्सर शराब पिया करती थी और मौत के कुछ घंटों पहले भी उन्होंने शराब पी रखी थी, जिस दिन यह घटना हुई उस दिन दिव्या भारती के साथ अमृता झा जो उनकी मेड थी और उनके पति मौजूद थे. शराब पीकर वह हर दिन की तरह खिड़की के पास बैठी थी और उस खिड़की में ग्रिल नहीं लगा था और फिर अचानक चिखने की आवाज आती है, जब लोग जाते हैं तो दिव्या भारती बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर खून से लथपथ पड़ी रहती है, जिन्हें आनन-फानन में अस्पताल ले जाया जाता है पर उन्हें बचाया नहीं जा सका, पर आज तक यह रहस्य नहीं सुलझा कि वाकई में दिव्या भारती उस खिड़की से कुदी थी या फिर उन्हें गिराया गया था.

अपने कम उम्र में ही फिल्मों में एक मुकाम हासिल कर चुकी दिव्या भारती को कई लोग श्रीदेवी भी बुलाते थे, क्योंकि काफी हद तक दिव्या भारती श्रीदेवी से मिलती जुलती थी और यह एक बड़ी वजह थी इसी कारण उन्हें कई बड़ी- बड़ी फिल्में भी ऑफर की गई और रातों-रात वह पर्दे पर छा गई.

दिव्या भारती की लव स्टोरी भी उन दिनों काफी चर्चित थी. दिव्या भारती और साजिद नाडियावाला के बीच धीरे-धीरे नजदीकियां बढ़ती गई और दोनों की बात शादी तक पहुंची. दिव्या भारती के परिवार वाले इस बात से नाखुश थे इसलिए शादी की बात कई दिनों तक दिव्या ने अपने परिवार वालों को नहीं बताई, फिर धीरे-धीरे परिस्थितियां ठीक होती गई.
दिव्या भारती और साजिद नाडियावाला की प्रेम कहानी को लेकर कहा जाता है कि जब दोनों ने शादी का फैसला लिया था तब परिस्थिति कुछ ऐसी थी कि दिव्या एक प्रतिष्ठित अभिनेत्री बन चुकी थी और साजिद ने अपने करियर की शुरुआत हाल ही में की थी.
हालांकि देखा जाए तो दिव्या भारती की मौत के बाद साजिद नाडियावाला ने वर्धा खान से शादी कर ली थी.

Copyright © 2020. All rights reserved