Connect with us

नेस्टरोडायमस एक ऐसा वैज्ञानिक जो जानता था भविष्य –

फोकट का ज्ञान

नेस्टरोडायमस एक ऐसा वैज्ञानिक जो जानता था भविष्य –

नेस्टरोडायमस आज पूरी दुनिया में एक ऐसा नाम बन चुका है जिससे हर कोई वाकिफ है. 14 दिसंबर सन 1503 में फ्रांस में जन्म लेने वाले नेस्टरोडायमस आगे चलकर पूरी दुनिया की भविष्यवाणी करने लगेंगे ये किसी को भी नहीं पता था. यही वजह है कि आज साढे़ 400 साल बाद भी हम उन्हें याद करते हैं.
आइए इस बात की चर्चा करते हैं कि मरने से पहले नेस्टरोडायमस ने किन- किन बातों की भविष्यवाणी की थी, जो शत प्रतिशत सच साबित हुई.

वो कोई और नहीं बल्कि नेस्टरोडायमस ही थे, जिन्होंने साल 2020 में आने वाले कोरोनावायरस के बारे में कई साल पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी. नास्त्रेदमस ने अपनी एक किताब लेस प्रोफेटीस में कई ऐसी घटना का जिक्र किया है जिसमें से आधी से ज्यादा घटनाएं सच साबित हुई है. उन्होंने अपनी किताब में इस बात को साफ रूप से बताया था कि किसी भयानक भूकंप या बीमारी से पूरी दुनिया का अंत हो सकता है और हम सब देख रहे हैं कि आज पूरी दुनिया की स्थिति कोरोनावायरस के कारण क्या हो चुकी है, तो कहीं ना कहीं यह बात भी सही साबित होती नजर आ रही है.
विस्तार से एक नजर डालते हैं उन भविष्यवाणियों पर जो एक के बाद एक सही साबित होती गई और दुनिया विनाश के कगार पर पहुंच गई.

  1. अमेरिका पर 9/11 आतंकी हमले को लेकर भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने ही की थी और इसी के बाद उन्होंने एक बड़ी बात कही थी कि 1 दिन इन्हीं कारणों से सारी दुनिया का विनाश होना तय है.

2 . महान व्यक्ति भी जीवित नहीं रहेगा और पूरी दुनिया धीरे-धीरे खत्म हो जाएगी. इस बात का भी जिक्र नास्त्रेदमस ने किया और कहा कि रूस के वैज्ञानिकों द्वारा एक ऐसे हथियार बनाए जाएंगे जो पूरी दुनिया को तबाह कर सकता है.

  1. नास्त्रेदमस ने लंदन में भीषण आग लगी और तानाशाह एडोल्फ हिटलर के उदय की भी सटीक भविष्यवाणी की थी और यह भी बताया था की फ्रांसीसी क्रांति होंगे और परमाणु बम बनाए जाएंगे.
  2. अपनी एक किताब में नास्त्रेदमस ने यह वर्णन किया है कि साल 2021 में सूर्य की ओर से पृथ्वी पर तबाही मचनी है और समुद्र का जल स्तर इतना बढ़ जाएगा कि पृथ्वी का आधा से ज्यादा हिस्सा उसमें समाहित हो जाएगा और प्राकृतिक स्रोतों के लिए पूरी दुनिया में अफरा तफरी होगी जैसा कि हम आज देख सकते हैं कि ऑक्सीजन के लिए लोग किस कदर दर-दर भटक रहे हैं.
    पूर्ण रूप से देखा जाए तो नास्त्रेदमस ने साल 2021 को विनाश वाली घड़ी बताई हैं.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in फोकट का ज्ञान

To Top