सिनेमाबाजी

पास आकर भी एक नहीं हो पाये अभिषेक और करिश्मा, यह थी वजह

Published on

कहते है जोड़ी ऊपर वाला बनाता है लेकिन कुछ जोड़ी ऐसी भी रहती है जो बनते- बनते टूट जाती है. बॉलीवुड में ऐसी कई जोड़ियां रही, कुछ बनने से पहले और कुछ बनने के बाद टूटी पर आज हम आपको अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर की जोड़ी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी सगाई तक हो गई थी. इसके बावजूद भी शादी तक दोनों की बात नहीं पहुंची और हमेशा के लिए दोनों एक दूसरे से अलग हो गए. इन दोनों ने बॉलीवुड में कई फिल्मों में एक साथ काम किया पर शायद इनकी किस्मत में अलग होना ही लिखा था, तभी तो कई सालों तक एक साथ रहने के बावजूद भी यह दोनों एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी बिताने का फैसला नहीं ले पाए.

बॉलीवुड में अभिषेक और करिश्मा की जोड़ी रही फ्लॉप
साल 2000 में आई फिल्म ‘हां मैंने भी प्यार किया है’ में दोनों ने एक दूसरे के साथ काम किया था. एक अच्छी फिल्म होने के बावजूद यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिटी और इस फिल्म के साथ उनका रिश्ता भी खत्म हो गया. यह एकमात्र ऐसी फिल्म थी जिसमें दोनों ने एक साथ काम किया था. उन्होंने इससे पहले या इसके बाद में कभी भी एक साथ काम नहीं किया. इस फिल्म में इन दोनों के साथ अक्षय कुमार की नजर आए थे जिनका जलवा बॉक्स ऑफिस पर नहीं चला था.

अभिषेक और करिश्मा में नजदीकी
अभिषेक बच्चन की बहन श्वेता बच्चन की शादी में दोनों की मुलाकात हुई थी और साल 1997 के बाद दोनों एक दूसरे को डेट करने लगे थे. दोनों में लगभग 5 साल तक एक दूसरे को डेट किया था. बढ़ती नजदीकियों के बाद कपूर खानदान और बच्चन खानदान के बीच रिश्ता जुड़ने लगा था. सब कुछ ठीक चल रहा था दोनों एक दूसरे के साथ काफी खुश थे और अक्सर कई पार्टी और इवेंट में एक दूसरे के साथ नजर आने लगे थे. उनके फैंस ने भी इनके रिश्ते पर मुहर लगा दी थी पर अचानक उनकी सगाई टूट गई और पता चलता है कि अब ये शादी नहीं हो सकती हैं .

दोनों की दूर होने की वजह
सब कुछ ठीक चल रहा था पर अचानक यह पता चलता है कि अब शादी नहीं हो सकती. उस वक्त ऐसा दौर था कि अभिषेक बच्चन के करियर का ग्राफ कुछ ज्यादा उठा नहीं था और बच्चन परिवार भी उस वक्त आर्थिक तंगी से गुजर रहा था. वहीं दूसरी ओर करिश्मा कपूर बहुत बड़ी स्टार बन चुकी थी और नेशनल से लेकर कई अवार्ड उनके नाम हो चुके थे. ऐसे में दोनों एक दूसरे के साथ अपना भविष्य नहीं देख पा रहे थे. दरअसल करिश्मा कपूर की मां बबीता ने बच्चन परिवार के सामने यह शर्त रखी थी कि शादी से पहले बच्चन परिवार कुछ प्रॉपर्टी अभिषेक के नाम कर दें. हालांकि बच्चन परिवार ने बबीता की शर्त को खारिज कर दिया. वहीं दूसरी ओर जया बच्चन चाहती थी कि शादी के बाद करिश्मा कपूर फिल्मों में काम नहीं करें और यह बात करिश्मा को मंजूर नहीं थी. अभिषेक से सगाई टूटने के बाद साल 2003 में करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की. हालांकि 2016 में दोनों का तलाक हो गया. इसके बाद फिर करिश्मा कपूर ने कभी शादी नहीं की. वहीं 2007 में अभिषेक ने ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ शादी करके घर बसा लिया और दोनों की एक बेटी भी है.

इंगेजमेंट होने के बावजूद एक नहीं हुए करिश्मा और अभिषेक.

Copyright © 2020. All rights reserved