Connect with us

प्यार ऐसा की 3 मुल्कों के सरहदों को पार कर गई सीमा, PUBG पर हुआ था प्यार

ओ तेरी..

प्यार ऐसा की 3 मुल्कों के सरहदों को पार कर गई सीमा, PUBG पर हुआ था प्यार

प्यार में इंसान ना तो धर्म देखता है, ना ही सरहदें. प्यार तो एक ऐसा खूबसूरत एहसास होता है जिसके लिए लोग कुछ भी कर गुजरने को तैयार होते हैं. ऐसी ही एक कहानी पाकिस्तान के सीमा हैदर और नोएडा के सचिन की है. बॉलीवुड में वीर जारा, गदर जैसी कई फिल्में है जिसमें हिंदुस्तान और पाकिस्तान में रहने वाले दो प्रेमी जोड़ों की कहानियां दिखाई गई हैं, पर इस मॉडर्न दुनिया में हम जिस कहानी के बारे में आपको बताने जा रहे हैं वहां PUBG जैसे खेल के चलते सीमा और सचिन को एक दूसरे से प्यार हुआ और आज एक दूसरे के प्यार में कुछ भी कर गुजरने को तैयार है. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह दोनों की प्रेम कहानी शुरू हुई जिसके लिए सीमा सरहदें पार करने को तैयार हो गई. क्या वाकई में वह प्यार के खातिर हिंदुस्तान आई है या फिर कोई और मकसद है.

कैसे पार किया 3 मुल्कों का सरहद
सीमा के भारत पहुंचने की कहानी पाकिस्तान के कराची से शुरू होती है. सबसे पहले वह संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह पहुंची जहां 10 मार्च 2023 को उन्होंने वहां से टूरिस्ट वीजा पर नेपाल का सफर किया. यहीं पर उसकी पहली बार भारतीय युवक सचिन से मुलाकात हुई जो प्रयागराज से नेपाल पहुंचे थे. एक साथ समय बिताने के बाद दोनों ने एक दूसरे से जल्द ही दोबारा मिलने का वादा किया और अपने- अपने देश लौट गए. भारत आने के लिए सीमा ने एक ट्रेवल एजेंट की मदद ली और उसी ने बताया कि वह भारत कैसे जा सकती है. सिर्फ 2 महीने बाद 11 मई को वह एक बार फिर से टूरिस्ट वीजा पर नेपाल पहुंची, लेकिन इस बार उनके साथ 4 बच्चे भी थे. काठमांडू से पोखरा वो एक प्राइवेट गाड़ी के जरिए पहुंची थी, फिर उसने पोखरा से दिल्ली चलने वाली एक प्राइवेट बस बुक की. कुल 28 घंटे का सफर करके फिर वह यमुना एक्सप्रेस वे के फुलेरा के पास होते उतर गई. सफर के दौरान सचिन उससे पूरी तरह अपडेट ले रहा था. फुलेरा कट के पास उतरने पर सचिन पहले से वहां मौजूद था, जो उसे लेकर ग्रेटर नोएडा की रबूपुरा इलाके में पहुंचा. फिलहाल दोनों एक दूसरे के साथ एक किराए के मकान में रह रहे हैं और बताया जा रहा है कि दोनों ने कोर्ट मैरिज भी कर ली है.

सीमा सच में प्यार की खातिर आई है या वह पाकिस्तानी जासूस है
जब से सीमा हैदर और सचिन की प्रेम कहानी का एंगल सामने आया है तब से तरह-तरह की बातें निकल कर सामने आ रही है. अभी यह पूरी तरह से जांच का विषय है, ताकि यह पता चल पाए कि यह वाकई में एक प्रेम कहानी है या फिर सीमा हैदर का इस तरह हिंदुस्तान आने के पीछे कोई जासूसी एंगल भी है. जांच एजेंसियों द्वारा सभी पहलुओं पर बारीकी से जांच की जा रही है जब तक सच्चाई सामने नहीं आ जाती तब तक इस मामले पर यूं ही इन्वेस्टिगेशन चलता रहेगा.

सीमा अब पाकिस्तान लौटना नहीं चाहती, उसने मोदी जी और योगी जी से गुहार लगाई है कि उसे भारत की नागरिकता दे दी जाए.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in ओ तेरी..

To Top