सिनेमाबाजी

खुद से काफी कम उम्र की करीना को दिल दे बैठे थे सैफ अली खान, यह थी वजह

Published on

कहा जाता है कि प्यार की कोई उम्र और सीमा नहीं होती, तभी तो शायद जब प्यार होता है तो लोग सारी हदों को पार कर जाते हैं. कुछ ऐसा ही बॉलीवुड के इन कपल के साथ हुआ जहां उम्र और अपनी धर्म को भूल कर इन्होंने अपने प्यार को पाया. हम बात कर रहे हैं सैफ अली खान और करीना कपूर की जिन्होंने ना सात फेरे लिए नाहीं निकाह पढ़ा. इसके बावजूद दोनों जन्मों-जन्मों के लिए एक दूसरे के हो गए. दोनों ने पहले कोर्ट मैरिज की. उसके बाद ग्रैंड रिसेप्शन किया. करीना कपूर के प्रति आकर्षित होने की सबसे पहली वजह थी कि दोनों के बीच वह बॉन्डिंग थी, जिस तरह की बॉन्डिंग सैफ अली खान चाहते थे। उन्होंने खुद यह खुलासा किया कि ऐसे लाइफ पार्टनर के साथ जिंदगी गुजारने में मजा आता है जो जजमेंटल ना हो, खूबसूरत हो और फन लविंग हो. मैं करीना जैसा पार्टनर पाके खुश हूं और यह जो तीनों क्वालिटी वह ढूंढ रहे थे, वह करीना कपूर में मिली।

बॉलीवुड में कई तलाक और कई शादियों की प्रथा
बॉलीवुड में कई तलाक और कई शादियां बेहद ही आम है. यह कोई नई बात नहीं है. आए दिन किसी का न किसी का घर टूटते रहता है, पर बॉलीवुड के कुछ ऐसे नाम भी रहे जिनके तलाक को एक दशक हो गए इसके बावजूद भी आज तक चर्चा चलती रहती है.

1. करिश्मा कपूर और संजय कपूर:
90 दशक की सबसे आईकॉनिक हीरोइन मानी जाने वाली करिश्मा कपूर ने साल 2014 में अपने पति संजय कपूर से तलाक ली थी और औपचारिक रूप से 2016 में उन्होंने तलाक ले लिया था. इसके बाद करिश्मा कपूर ने कभी अपनी जिंदगी में पीछे मुड़कर नहीं देखा और कभी दोबारा शादी नहीं की.

2. जेनिफर विंगेट और करण सिंह ग्रोवर:
साल 2012 में दोनों ने शादी की लेकिन शादी के 4 साल बाद ही दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया, जिसके बाद जेनिफर कभी किसी के साथ अपना घर नहीं बसा पाई लेकिन तुरंत ही करण सिंह ग्रोवर ने बिपाशा बसु के साथ शादी कर ली और अब दोनों का एक बच्चा भी है.

3. रीना दत्ता और आमिर खान:
दोनों ने साल 1986 में परिवार की मर्जी के खिलाफ शादी की और 16 साल बाद दो बच्चे होने के बाद इन्होंने अलग होने का फैसला लिया. रीना दत्ता से तलाक के बाद आमिर खान ने किरण राव से दूसरी शादी कर ली लेकिन रीना कभी अपना घर नहीं बसा पाई.

4. मनीषा कोइराला:
90 के दशक की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक मनीषा कोइराला ने बिजनेसमैन से शादी की थी लेकिन 2 साल के अंदर है दोनों का तलाक हो गया, जिसके बाद मनीषा कोइराला ने आज तक कभी दोबारा शादी नहीं की.

करीना कपूर और सैफ अली खान की लव स्टोरी शादी तक कैसे पहुंची
करीना कपूर और सैफ अली खान की शादी इतनी आसान नहीं थी. एक साथ ओमकारा, टशन और एजेंट विनोद में दोनों ने काम किया और दोनों की जोड़ी लोगों को खूब पसंद आने लगी. यही से सैफ अली खान को करीना कपूर में अपना हमसफर दिख रहा था और उन्हें वह कई बार प्रपोज भी कर चुके थे लेकिन करीना कपूर ने रिश्ते के लिए मना कर दिया था. दरअसल करीना कपूर सैफ अली खान को पसंद करती थी लेकिन उन दोनों के बीच उम्र का फासला था. लगभग तीन बार करीना कपूर ने सैफ अली खान के प्रपोजल को ठुकरा दिया था लेकिन जब चौथी बार सैफ ने करीना को उस जगह प्रपोज किया जहां उनकी मां शर्मिला टैगोर को पिता नवाब पटौदी ने प्रपोज किया था उस वक्त बेबो मना नहीं कर पाई और दोनों के रिश्ते पर मुहर लग गई. इससे पहले दोनों एक दूसरे को लगभग 5 साल से डेट कर रहे थे. यह भी कहा जाता है कि जब सैफ अली खान और करीना कपूर टशन फिल्म की शूटिंग कर रहे थे उस दौरान दोनों एक दूसरे के काफी करीब आए और धीरे-धीरे इनकी नजदीकियां बढ़ती गई और बाद में इन्होंने साल 2012 में एक दूसरे से शादी की.

सैफ अली खान के पहले विवाह के समय बस इतनी छोटी थीं करीना कपूर.

Copyright © 2020. All rights reserved