सिनेमाबाजी

वेस्टइंडीज के इस महान खिलाड़ी से दिल्लगी कर बैठी थी नीना गुप्ता

Published on

वो कहावत तो आपने सुनी ही होगी कि प्यार में कोई हद नहीं होती और प्यार की कोई सीमा नहीं होती. इस बात को ना जाने कितने लोगों ने अपनी मोहब्बत से साबित किया है. आज हम आपको जो प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं वह भी कुछ ऐसी ही है. हमेशा क्रिकेट को पसंद करने वाली नीना गुप्ता को नहीं पता था कि उन्हें एक क्रिकेटर से ही प्यार हो जाएगा और वह भी कोई ऐसे वैसे क्रिकेटर नहीं एक ऐसा खिलाड़ी जिसे पूरी दुनिया में लोग पहचानते हो, वह नीना गुप्ता के दीवाने हो गए थे. उस वक्त हर तरफ इन दोनों के रिश्ते की चर्चा चल रही थी, पर परेशानी यह थी कि विवियन रिचर्ड्स पहले से शादीशुदा थे और उनके दो बच्चे भी थे जिस कारण वह नीना को अपने साथ नहीं ले जा सकते थे. सीरीज खत्म होने के बाद जब नीना गुप्ता को प्रेगनेंसी का पता चला तो विवियन से बात करके अबॉर्शन कराने की बात कही लेकिन विवियन बच्चे को जन्म देने के पक्ष में थे और फिर दोनों की एक बेटी का जन्म हुआ.

*नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की प्रेम कहानी*
दोनों के बीच यह किस्सा तब शुरू हुआ जब नीना गुप्ता फिल्म इंडस्ट्री में अपने कदम जमाने की कोशिश कर रही थी और उस दौरान वह ‘बंटवारा’ फिल्म की शूटिंग कर रही थी. जब विवियन रिचर्ड्स से उनकी मुलाकात हुई तो पहली मुलाकात में ही दोनों की दोस्ती हो गई थी। विवियन रिचर्ड्स के व्यवहार से नीना गुप्ता काफी प्रभावित थी पर  संपर्क करने का कोई जरिया नहीं था. जब वेस्टइंडीज की टीम द्वारा सीरीज पूरा खत्म करने के बाद अपने देश वापस लौट गई तब नीना गुप्ता को अपने प्यार का एहसास हुआ. उस वक्त दोनों के पास एक दूसरे का नंबर नहीं था और ऐसा लगा था कि अब कभी मुलाकात नहीं होगी लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. एक बार नीना गुप्ता एयरपोर्ट पर अपनी फ्लाइट का इंतजार कर रही थी उस दौरान विवियन की भी मुलाकात हुई और फिर क्या.. दोनों के बीच एक प्यार का रिश्ता बन गया. भले ही दोनों ने कभी शादी नहीं की पर आज दोनों की एक बेटी है, जिसका नाम मसाबा है.

*एक बेटी होने के बावजूद क्यों नहीं हो सके दोनो एक*
उस दौर में बिन ब्याही मां बन जाना समाज में क्या संदेश देता था, वह आज भी लोगों को पता है. उस वक्त नीना गुप्ता को काफी ताने सुनने पड़े थे. यह सब उस समय की बात है जब नीना गुप्ता का महान क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स के साथ अफेयर चल रहा था जहां बाद में उन्होंने समाज की परंपराओं के खिलाफ जाने का फैसला लिया और अपनी बेटी मसाबा गुप्ता को लेकर उस रिश्ते से अलग हो गई. नीना गुप्ता से कभी भी विवियन रिचर्ड्स ने शादी नहीं की और अपनी बेटी मसाबा को नीना गुप्ता ने हीं सिंगल मदर के तौर पर पाला है. पर विवियन रिचर्ड्स हमेशा मसाबा और नीना के संपर्क में बने रहे.मसाबा फैशन इंडस्ट्री की जानी-मानी डिज़ाइनर है, जिनका ब्रांड मसाबा दुनिया भर में मशहूर है. साल 2008 में नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा से शादी कर ली थी और वह इस वक्त अपनी बेटी के साथ रहती है.

नीना गुप्ता ने बेटी मसाबा और नए पति विवेक मेहरा के साथ इंस्टाग्राम पर तस्वीर साझा की थी.

Copyright © 2020. All rights reserved