सिनेमाबाजी

बेहद करीब आकर भी एक दूसरे के नहीं हो पाए सलमान और ऐश्वर्या,यह थी वजह

Published on

पूरी दुनिया आज जिस सलमान खान को एक भाई जान और हीरो के तौर पर जानती है वह सलमान खान अपने प्यार में ही सबसे बड़े विलेन बन गए थे. दुनिया की खूबसूरत हसीनाओं में से एक ऐश्वर्या राय से उन्होंने मोहब्बत तो जरूर की, पर वह इस मोहब्बत को निभा नहीं पाए तभी तो एक दूसरे के इतने करीब आकर यह दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए और आज तक कभी एक दूसरे से निगाहें नहीं मिलाते हैं. वजह यह थी कि सलमान खान मोहब्बत में कुछ ऐसा कर बैठे थे जो एक मोहब्बत में स्वीकार नहीं किया जा सकता था और यही वजह थी कि ऐश्वर्या राय उनसे हमेशा के लिए अलग हो गई और अपनी अलग दुनिया बसा लिया. आज हम आपको सलमान खान और ऐश्वर्या राय से जुडी कई ऐसी बात बताएंगे जिन्होंने मोहब्बत की एक अलग मिसाल जरूर पेश की पर जिंदगी भर के लिए कभी साथ नहीं हो पाए.

सलमान और ऐश्वर्या की लव स्टोरी
कहा जाता है कि ऐश्वर्या राय का करियर बनाने में सलमान खान का बहुत बड़ा योगदान था जिन्होंने प्रोड्यूसर से ऐश्वर्या राय की सिफारिश भी की थी तभी उन्हें ‘हम दिल दे चुके सनम’ जैसी बड़ी फिल्म मिली थी और इसी फिल्म से दोनों की प्रेम कहानी भी शुरू हो गई और एक दूसरे के करीब दोनों आ गए. उस वक्त दोनों का रिश्ता ऐसा हो चुका था कि सलमान के दोस्त ऐश्वर्या को भाभी कहकर ही बुलाते थे, पर ऐश्वर्या राय के माता-पिता को सलमान खान बिल्कुल भी पसंद नहीं थे और उन्होंने उनसे दूरी बनाने के लिए कह दिया था. सलमान खान के प्यार में इस कदर पागल थी ऐश्वर्या राय की वो अपने माता-पिता से नाराज होकर मुंबई में अकेले रहने लगी. एक वक्त ऐसा आया जब जिस सलमान खान के लिए ऐश्वर्या राय ने अपने मां बाप को छोड़ा वह उनके साथ अजीबोगरीब हरकत करने लगे. 1 दिन आधी रात को सलमान खान ऐश्वर्या राय के घर पहुंच गए और उनका दरवाजा जोर-जोर से पीटने लगे. वजह यह थी कि सलमान खान पूरी तरह से नशे में थे. ऐश्वर्या उनकी हालत देखकर डर गई और दरवाजा नहीं खोला जिसके बाद सलमान खान ने 19वें मंजिल से कूदने की धमकी दी थी और उनका हाथ जख्मी हो गया था लेकिन सुबह 6:00 बजे जाकर दरवाजा खुला. हंगामे के पीछे वजह यह बताई जाती है कि ऐश्वर्या राय से सलमान खान शादी करना चाहते थे लेकिन उस वक्त ऐश्वर्या कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ रही थी जिस वजह से वह शादी नहीं करना चाहती थीं. इसके बाद धीरे-धीरे दोनों के बीच दूरियां बढ़ने लगी। फिर ये हुआ की सोमी अली का सलमान खान के पास फोन आया कि उनके पिता का ऑपरेशन होने वाला है. उन्हें मदद की जरूरत है जिसके बाद सलमान अमेरिका चले गए. जैसे ही यह बात ऐश्वर्या को पता चली वह उनसे नाराज हो गई और उन्होंने रिश्ता खत्म करने का फैसला लिया.

दोनों की मौजूदा जिंदगी : सलमान खान से बढ़ती दूरियां के बाद अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की नजदीकियां बढ़ी और कहा जाता है कि ‘कुछ ना कहो’ के सेट पर ही अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय ने एक दूसरे के साथ जिंदगी बिताने का फैसला ले लिया था और फिर ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू बन गई. आज ऐश्वर्या और अभिषेक अपनी जिंदगी में बेहद ही खुश हैं और दोनों की एक प्यारी बेटी है जिसका नाम आराध्या बच्चन है. वहीं दूसरी ओर देखा जाए तो सलमान खान आज भी कुंवारे हैं और उन्होंने कभी शादी नहीं की. जब उनसे इस बारे में पूछा जाता है तो वह हमेशा यह कहकर इस बात को टाल देते हैं कि फिलहाल उनका शादी करने का कोई प्लान नहीं है.

ऐश्वर्या और सलमान की सुपरहिट फिल्म हम दिल दे चुके सनम में लोगों ने दोनों की जोड़ी को बहुत सराहा था.

Copyright © 2020. All rights reserved