Connect with us

पठान के बाद अब जवान, एक्शन मोड में शाहरुख खान

सिनेमाबाजी

पठान के बाद अब जवान, एक्शन मोड में शाहरुख खान

बॉलीवुड के किंग खान कहे जाने वाले शाहरुख खान ‘पठान’ फिल्म की अपार सफलता के बाद एक और एक्शन फिल्म लेकर आ रहे हैं, जब से उनकी फिल्म ‘जवान’ का प्रीव्यू रिलीज हुआ है तब से लोग फिल्म को देखने के लिए पूरी तरह से बेताब है. इस प्रीव्यू को देखकर यह पूरी तरह से पता लग रहा है कि पठान के बाद शाहरुख खान अपनी अगली फिल्म जवान में भी एक्शन मोड में नजर आने वाले हैं. एक्शन के साथ- साथ इस फिल्म में शाहरुख खान के लुक ने हर किसी को दीवाना बना दिया है.

शाहरुख खान को  एक्शन फिल्मों से उम्मीद
2 नवंबर 1965 को शाहरुख खान का जन्म एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. इन्होंने अपना बचपन दिल्ली के रेजिडेंट नगर गुजरात में गुजारा. इनके पिता एक स्वतंत्रता सेनानी थे. इन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली के सेंट कोलंबस स्कूल से की. इसके बाद उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के हंसराज कॉलेज से अर्थशास्त्र विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री हासिल की, जिसके बाद आगे की पढ़ाई के लिए जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी, दिल्ली में चले गए. साल 1992 में आई फिल्म ‘दीवाना’ से शाहरुख खान ने डेब्यू किया था. इसके बाद तो धीरे-धीरे उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे और कभी उन्हें जीवन में मुड़ कर पीछे देखने का मौका नहीं मिला. इसके बाद दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे, कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, परदेश, देवदास जैसी रोमांटिक फिल्मों में अभिनय करके वह रोमांस के किंग बन गए पर इस वक्त देखा जाए तो रोमांस के किंग कहे जाने वाले किंग खान रोमांटिक से ज्यादा एक्शन मूवी करते नजर आ रहे हैं. इसकी एक सबसे बड़ी वजह यह है कि लोग उन्हें इस अवतार में देखना काफी पसंद कर रहे हैं. एक्शन मूवी करते नजर आ रहे शाहरुख खान ने हाल ही में एक इंटरव्यू में उन्होंने खुद बताया था कि वह एक्शन वाली फिल्में करना चाहते हैं.  शाहरुख खान की फिल्म जवान इसी साल 2023 में रिलीज होने वाली है, जिसके बाद वह ऑपरेशन खुखरी, हे राम का स्मरण, टाइगर 3 में नजर आने वाले है.

लगातार फ्लॉप हो रही फिल्मों से परेशान शाहरुख खान को मिला पठान से जीवनदान
आपको बता दें कि पठान से पहले शाहरुख खान की कई फिल्में आई जो फैंस पर वह जादू नहीं कर पाई जिसमें जीरो, फैन, हैरी मेट सेजल में बड़े-बड़े कलाकारों के होने के बावजूद भी यह फिल्म नहीं चल पाई थी.यह कहना गलत नहीं होगा कि पठान फिल्म की अपार सफलता से इस वक्त शाहरुख खान का हौसला सातवें आसमान पर है. वो यही चाहते हैं कि दर्शक उन्हें जिस रूप में देखना चाह रहे हैं वह वैसे ही किरदार करें.

शाहरुख खान की अगली फिल्म जवान का परिचय
शाहरुख खान की आगामी फिल्म ‘जवान’ में उनका स्टाइलिश लुक और फाइटिंग सीन के साथ-साथ कई ऐसे दृश्य हैं, जिस कारण लोग इस फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. शाहरुख खान की ये फिल्म एक्शन और थ्रिलर से पूरी तरह भरपूर है, जिसमें शाहरुख खान कई तरह के स्टंट और एक्शन एक बार फिर से करते नजर आएंगे. इस फिल्म के प्रीव्यू में भी यह देखा जा सकता है कि शाहरुख खान डबल रोल में नजर आएंगे और उनके ऑपोजिट साउथ की मशहूर अभिनेत्री नयनतारा नजर आने वाली है. इसके अलावा इस फिल्म में सानिया मल्होत्रा, सुनील ग्रोवर, दीपिका पादुकोण, विजय सेतुपति, प्रियामणि जैसे कलाकार नजर आने वाले हैं.

शाहरुख खान की आने वाली फिल्म जवान में उनका लुक.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top