सिनेमाबाजी

22 साल बाद फिर दिखेगा तारा सिंह का जलवा, चारों ओर गदर 2 की चर्चा

Published on

22 साल बाद लोगों का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है जहां बड़े पर्दे पर तारा सिंह और सकीना की जोड़ी एक बार फिर धमाल मचाने को तैयार है. साल 2001 में आई ‘ग़दर एक प्रेम कथा’ ने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा दिया था. इसके डायलॉग, इसकी स्टोरी लाइन और उसके गाने सब कुछ सुपर हिट साबित हुए थे, जहां 22 साल बाद अब मेकर्स ने जब गदर 2 लाने का प्लान बनाया है तो इसके प्रति लोगों की दीवानगी देखने लायक है. इस वक्त हर तरफ इसी फिल्म के ट्रेलर की चर्चा चल रही है जहां एक बार फिर से तारा सिंह अपने अनोखे अंदाज से अपने फैंस का दिल जीतने वाले हैं. दरअसल इस फिल्म की कहानी बंटवारे के बीच सकीना और तारा सिंह की प्रेम कहानी पर आधारित थी जिसे देख लाखों दर्शकों की आंखों में आंसू आ गए थे. अब ऐसा माना जा रहा है कि गदर2 में मेकर्स ने पाकिस्तान और भारत के युद्ध को आधार बनाकर इस फिल्म को तैयार किया है. आज हम आपको बताएंगे कि इस फिल्म में क्या खास रहने वाला है जिस कारण लोगों की एक्साइनमेंट बढ़ती जा रही है.

क्या रहने वाला है खास
गदर 2 की कहानी इस बार भारत पाकिस्तान लड़ाई के इर्द-गिर्द घूमती नजर आएगी जिसमें सनी देओल और अमीषा पटेल के बेटे का किरदार निभा रहे हैं उत्कर्ष शर्मा. हाल ही में गदर का एवरग्रीन गाना ‘उड़ जा काले कावा’ का रीमेक रिलीज हुआ था. इस फिल्म के ट्रेलर ने पहले ही लोगों का उत्साह बढ़ा दिया है, जहां इस गाने में तारा और सकीना के बीच खूबसूरत केमिस्ट्री दिखाई गई है, जो पुरानी यादों को ताजा करती है. गदर2 की सबसे खास बात यह है कि कास्टिंग में कोई बदलाव नहीं किया गया है. सनी देओल और अमीषा पटेल के साथ वह सभी किरदार नजर आएंगे जो 22 साल पहले देखे थे और इसका फायदा होगा, ताकि लोग इस फिल्म से कनेक्ट कर पाएंगे. इतना ही नहीं पिछली बार जहां तारा सिंह अपनी पत्नी सकीना को लेने अपने बेटे के साथ पाकिस्तान गए थे, वहीं इस बार फिल्म में वह अपने बेटे को वापस लाने पाकिस्तान जाएंगे जिसमें यह दिखाया जाएगा कि किस तरह 1971 की जंग में तारा सिंह का बेटा जीते पाकिस्तान में फंस जाता है और पूरी कहानी इसी पर आधारित है. इस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि आखिर तारा सिंह अपने बेटे को लाने के लिए किस तरह पाकिस्तान पहुंचते हैं और उन्हें किन- किन मुसीबतों का सामना करना पड़ता है.

गदर फिल्म से क्यों जुड़ा है लोगों का इमोशन
हिंदुस्तान जिंदाबाद था, जिंदाबाद है और जिंदाबाद रहेगा…. गदर फिल्म का यह डायलॉग आज 22 साल बाद भी बिल्कुल पुराना नहीं हुआ है. हैंडपंप उखाड़ कर फेंकने से लेकर इस फिल्म में कई ऐसे रोचक दृश्य थे जिस कारण लोग आज भी इस फिल्म को नहीं भूल पाए. यही वजह है कि करोड़ों दर्शकों के दिमाग में सनी देओल की फिल्म ने अलग ही जगह बना ली है. गदर में कई ऐसे दृश्य भी दिखाए गए जिसने लोगों के दिल को छुआ. यही वजह है कि गदर2 के आने से पहले एक बार फिर लोगों की भावनाएं इस फिल्म के जुड़ चुकी है.

गदर2 में एक बार फिर दिखेगी तारा और सक्कू की जोड़ी.

Copyright © 2020. All rights reserved