सिनेमाबाजी

बर्थडे स्पेशल: बॉलीवुड की ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी का किरदार निभाएंगी ये हसीन अभिनेत्री

Published on

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री और ट्रेजेडी क्वीन के नाम से मशहूर मीना कुमारी इस वक्त काफी रूप से चर्चा में हैं, जिनकी बायोपिक तैयार हो रही है. आपको बता दें कि बॉलीवुड की हसीन अभिनेत्रियों में से एक कृति सेनन मीना कुमारी का बायोपिक करती नजर आएंगी. फिल्म में मीना कुमारी के रोल के लिए कृति सैनन ने अपनी मंजूरी दी है जहां वह खुद इस रोल को करने के लिए पूरी तरह से इच्छुक है. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह कृति सेनन ने बॉलीवुड में अपने पैर जमाए है और कई सुपरहिट फिल्मों में काम भी किया.

मीना कुमारी का परिचय
आज पूरा भारत ट्रेजेडी क्वीन मीना कुमारी का जन्मदिन मना रहा है. 1 अगस्त 1933 को मीना कुमारी का जन्म मुंबई में हुआ था जिनकी पढ़ाई पूरी नहीं हो पाई थी और कम उम्र में ही उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख लिया था. पिता के डर से उन्होंने गुपचुप तरीके से कमाल अमरोही से शादी की जो उनकी तीसरी शादी थी जहां बॉलीवुड में आने के बाद पिया घर आजा, श्री गणेश, महिमा, परिणीता, आजाद, बैजू बावरा, शारदा कोहिनूर और साहिब बीवी और गुलाम जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में उन्होंने काम किया जो फिल्में आज भी लोकप्रिय हैं. इस फिल्म के डायलॉग बेहद ही शानदार थे, जिन्हें लोगों द्वारा खूब पसंद किया गया. इतना ही नहीं आज भी उनकी अदाकारी की खूब तारीफ की जाती है. फिल्मी पर्दे पर उन्हें कई ऐसे ट्रेजेडी रोल मिले जिस कारण वह ट्रेजेडी क्वीन बन गई पर डिप्रेशन के शिकार और शराब की बुरी लत के कारण 31 मार्च 1972 को केवल 38 साल की उम्र में उन्होंने दुनिया को अलविदा कह दिया था.
बताया जा रहा है कि मीना कुमारी की बायोपिक फिल्म में कृति सैनन लीड रोल में नजर आएंगी. कृति सेनन की बायोपिक फिल्म के साथ मनीष मल्होत्रा अपने डायरेक्शन के क्षेत्र में डेब्यू करने जा रहे हैं, जो इस फिल्म के डायरेक्टर होंगे. वही भूषण कुमार की t-series इस फिल्म को प्रोड्यूस करेगी.

मीना कुमारी का रोल निभा रही थी कृति सेनन का परिचय बॉलीवुड में एंट्री की कहानी
27 जुलाई 19 मई 1990 में नई दिल्ली में जन्मी कृति सेनन बॉलीवुड की आज एक मशहूर अभिनेत्री हैं जो एक चार्टर्ड अकाउंटेंट रह चुकी हैं और उनकी मां दिल्ली यूनिवर्सिटी में भौतिकी की प्रोफेसर हैं. फिल्मी दुनिया में आने से पहले उन्होंने कई ऐड भी किए थे. कृति सैनन इस वक्त बॉलीवुड की लोकप्रिय अभिनेत्री बन चुकी है जिन्होंने साल 2014 में हिरोपंती फिल्म के साथ बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद तो उनकी हर फिल्म सुपरहिट साबित हुई. खास तौर पर उन्होंने अपनी फिल्म लुका छुपी, बरेली की बर्फी, मिमी जैसी फिल्मों में जोरदार किरदार निभाया और हर किसी से सुर्खियां बटोरी जहां अब वह मीना कुमारी की बायोपिक में मुख्य भूमिका निभाती नजर आएंगी. आपको बता दें कि कृति सेनन आखरी बार बच्चन पांडे में नजर आई थी, जिसमें अक्षय कुमार, अरशद वारसी और जैकलिन फर्नांडीस मुख्य भूमिका में थे. बताया जा रहा है कि इस वक्त वह कई बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रही हैं.

मीना कुमारी के जीवन का यह मशहूर अंतिम गाना का एक दृश्य, यूंही कोई मिल गया था.

Copyright © 2020. All rights reserved