Connect with us

बॉलीवुड की हसीन अदाकारा सुष्मिता सेन ने नहीं की शादी, मर्दो पर नहीं था विश्वास या कुछ और थी वजह

सिनेमाबाजी

बॉलीवुड की हसीन अदाकारा सुष्मिता सेन ने नहीं की शादी, मर्दो पर नहीं था विश्वास या कुछ और थी वजह

आज के समय में ऐसा कोई व्यक्ति नहीं है जिसे जीवन में किसी दोस्त या किसी साथी की जरूरत ना हो व्यक्ति चाहे कोई भी हो, हर किसी को एक समय में एक ऐसे व्यक्ति की जरूरत होती है जो उसका अपना हो. फिल्मी गलियारे में तो यह बेहद ही आम बात है, जहां पर तीन-चार शादियों का भी चलन है. इस बीच एक ऐसी अदाकारा जिस पर ना जाने करोड़ों लोग अपना दिल लुटाने को तैयार बैठें हों, आखिर कभी उन्होंने शादी क्यों नहीं की. एक बार बॉयफ्रेंड भी बनाया पर बात शादी तक नहीं पहुंच पाई. आखिर क्या हुआ कि बॉलीवुड से लेकर पूरी दुनिया में अपने नाम का डंका बजाने वाली सुष्मिता सेन के मन में कभी शादी का ख्याल नहीं आया. क्या उनके जीवन में कुछ ऐसा हुआ जिसके कारण उन्हें मर्दो के ऊपर से विश्वास उठ गया या शादी को लेकर उनके मायने कुछ और हैं. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह सुष्मिता सेन ने बॉलीवुड में एंट्री की और सुपरहिट फिल्में दी और आज तक उन्होंने शादी नहीं की है.

सुष्मिता सेन का परिचय बॉलीवुड में एंट्री की कहानी
19 नवंबर 1975 को सुष्मिता सेन का जन्म हैदराबाद में हुआ था जिनके पिता भारतीय वायुसेना में विंग कमांडर के पद पर थे और उनकी मां एक हाउसवाइफ थी. 18 साल की उम्र में मिस यूनिवर्स का खिताब जीतने वाली सुष्मिता सेन ने मिस इंडिया के प्रतियोगिता में ऐश्वर्या राय को हराया था जिसके बाद साल 1996 में उन्होंने फिल्मी दुनिया में कदम रखा. 1997 में तमिल एक्शन फिल्म में उन्होंने काम किया. इसके बाद मैं हूं ना, मैंने प्यार किया और आंखें जैसी सुपरहिट फिल्में खूब चर्चित रही जिसके बाद उनके अभिनय को खूब सराहा गया.  बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री सुष्मिता सेन भले ही इस वक्त फिल्मों से दूर हैं पर उनकी पर्सनल लाइफ हमेशा किसी न किसी वजह से चर्चा मे जरूर रहती है.

सुष्मिता सेन की शादी नहीं करने की वजह और तत्कालीन जीवन
कई इंटरव्यू और शो में अपनी शादी पर चर्चा करते हुए सुष्मिता सेन यह भी बता चुकी है कि लोगों को लगता है कि मैंने कभी शादी इसलिए नहीं की क्योंकि मेरे बच्चे हैं लेकिन असली कारण थे मर्द. आपको बता दें कि शादी ना होने पर आज सुष्मिता सेन अपने आप को काफी लकी मानती है, जिनका कहना है कि उन्हें अपनी जिंदगी में डायमंड लाने के लिए मर्द की जरूरत नहीं है. यह तो वह खुद भी कर सकती है. उनका मानना है कि मैं अपनी जिंदगी में हाथ बटांने की उम्मीद नहीं रखती. वह सब कुछ खुद करने की क्षमता रखती है. आपको बता दें कि सुष्मिता सेन ने 24 साल की उम्र में अपनी बड़ी बेटी रेने को गोद लिया था, जिसके 10 साल बाद अपनी दूसरी बेटी अलीशा को गोद लिया था. इस वजह से कई दफा उन्हें ट्रोल भी होना पड़ा पर उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ा. आज वह बड़े बेबाकी से एक सिंगल मदर के तौर पर अपने बच्चों की परवरिश करती हैं.

अपनी गोद ली हुई बेटियों के साथ सुष्मिता सेन.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top