Connect with us

रेडियो जॉकी से फिल्म स्टार बनने का सफर नहीं था आसान,आज हिट मशीन बन चुके हैं आयुष्मान

सिनेमाबाजी

रेडियो जॉकी से फिल्म स्टार बनने का सफर नहीं था आसान,आज हिट मशीन बन चुके हैं आयुष्मान

बॉलीवुड में कई आईकॉनिक फिल्में देकर और अपनी आवाज़ का जादू चला कर आयुष्मान खुराना आज हर किसी के दिल पर राज कर रहे हैं. इसके लिए उन्हे काफी संघर्ष करना पड़ा. बतौर रेडियो जॉकी भी उन्होंने काम किया है. अपने सोशल मीडिया के माध्यम से कई बार वह बता चुके हैं कि बतौर रेडियो जॉकी उनका अनुभव किस तरह का रहा, पर आज बॉलीवुड में आने के बाद आयुष्मान खुराना एक अलग ही छवि वाले अभिनेता बन चुके हैं, जिनकी कई सुपरहिट फिल्मों ने उन्हें अलग मुकाम तक पहुंचा दिया है. बॉलीवुड में इस वक्त आयुष्मान खुराना की कई सुपरहिट फिल्में मौजूद है जिनमें उनके अभिनय और उनकी गायकी को खूब सराहा गया.

आयुष्मान खुराना का जीवन परिचय
आयुष्मान खुराना का जन्म 14 सितंबर 1984 को चंडीगढ़ में हुआ था. उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा सेंट जॉन्स हाई स्कूल से प्राप्त की थी और फिर डीएवी कॉलेज चंडीगढ़ में अंग्रेजी साहित्य की पढ़ाई करने चले गए. कहा जाता है कि 5 साल की उम्र में माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘तेजाब’ देखने के बाद उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली और उसके बाद कई थिएटर में हिस्सा लेने लगे. हालांकि बाद में कई जगह पर ऑडिशन देने के बाद भी उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया. इसका कारण था उनकी मोटी आईब्रो और उनका पंजाबी लहेजा.
एक समय ऐसा भी था जब आयुष्मान खुराना को ट्रेन में गाना गाने की जरूरत पड़ गई थी. बचपन से ही उन्हें एक्टिंग करने का बहुत शौक था और उनके अंदर एक अच्छी आवाज भी थी. यही वजह है कि आज इन दोनों के बलबूते पर वह कई दिलों पर राज कर रहे हैं.
आयुष्मान खुराना ने ‘विकी डोनर’ से बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी जिसने उनके साथ यामी गौतम नजर आई थी.यह फिल्म ब्लॉकबस्टर साबित हुई. इसमें उनके द्वारा गाया गया ‘पानी दा रंग’ गाना लोगों को खूब पसंद आया. इसके बाद नौटंकी साला, बेवकूफी, हवाइजादा, दम लगा के हईशा, मेरी प्यारी बिंदु, शुभ मंगल सावधान, अंधाधुन, बधाई हो जैसी फिल्मों ने उन्हें हिट मशीन बना दिया, जिसके बाद आयुष्मान खुराना के अभिनय के साथ-साथ उनकी आवाज का जादू लोगों के सिर चढ़कर बोलने लगा.
साल 2011 में आयुष्मान खुराना ने अपने बचपन की दोस्त ताहिरा कश्यप से शादी की थी जो कि एक मॉडल और राइटर है जो आज अपनी जिंदगी बेहद ही खुशहाल तरीके से बिता रहे हैं. आयुष्मान और ताहिरा के दो बच्चे हैं. लड़के का नाम विराजवीर और दूसरी लड़की का नाम वरुष्का है.

आयुष्मान खुराना के जीवन से जुड़ी कुछ ऐसी बातें जो कम लोगों को ही पता है
1. आयुष्मान खुराना के पिता एक ज्योतिषी और ज्योतिष पर एक किताब के लेखक भी हैं.

2. पैसों के अभाव के कारण पॉकेट मनी के लिए वह ट्रेनों में भी गाना गाया करते थे.

3. 20 साल की उम्र में इलाहाबाद में आसमान खुराना ने अपने शुक्राणु का दान किया था.

4. विकी डोनर में स्क्रीन पर उनके किसिंग सीन को लेकर उनकी पत्नी और उनके बीच अनबन भी हो गई थी.

5. आयुष्मान खुराना को दिल्ली का स्ट्रीट फूड काफी पसंद है. इसके अलावा वह दिल्ली को उनकी संस्कृति भोजन के लिए काफी पसंद करते हैं.

अपने पत्नी और बच्चों के साथ आयुष्मान खुराना.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top