सिनेमाबाजी

दो सुपरस्टार को बाय बाय कर खुद से 5 वर्ष छोटे एक्टर को बनाया जीवनसाथी, अजब प्रेम की गजब है कहानी

Published on

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री में से एक कैटरीना कैफ आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं, जिन्होंने लगातार एक के बाद एक कई सुपरहिट फिल्में दी हैं. दरअसल कैटरीना कैफ अपनी फिल्मों से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सबसे ज्यादा सुर्खियों में रहती हैं. जब से उन्होंने विक्की कौशल से शादी की है तब से यह चर्चा और भी ज्यादा बढ़ गई है. ऐसा इसलिए क्योंकि जब कटरीना कैफ इंडस्ट्री में आई थी उसके कुछ सालों बाद ही सलमान खान के साथ उनके रिश्ते पर चर्चा होने लगी थी. कई बार तो सलमान खान ने दोनों के रिश्ते पर मुहर भी लगाई थी, पर बात नहीं बन पाई. इसके बाद कुछ महीनों तक उन्होंने बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय कहे जाने वाले रणबीर कपूर को भी डेट किया था पर यहां भी उनका रिश्ता नहीं चल पाया और इन दोनों सुपरस्टार को टाटा बाय-बाय करते हुए गुपचुप तरीके से अपने से 5 साल छोटे लड़के यानी कि विक्की कौशल से शादी की जिनके रिश्ते की भनक आधे से ज्यादा लोगों को नहीं थी. लोग इन्हें बस दोस्त समझते थे जिनकी शादी की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह फिल्मों में काम ना करने के बावजूद भी दोनों के बीच नजदीकियां आई और दोनों ने एक दूसरे के साथ पूरी जिंदगी गुजारने का फैसला किया.

कैसे शुरू हुआ कैटरीना कैफ और विक्की कौशल का फिल्मी करियर
बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री कैटरीना कैफ का जन्म 16 जुलाई 1983 को हांगकांग में हुआ था. परिवारिक स्थिति अच्छी नहीं रहने के कारण उन्हें एक शहर से दूसरे शहर जाना पड़ता था. कैटरीना के पिता कश्मीरी थे और माता ब्रिटिश. 14 साल की उम्र में उन्होंने मॉडलिंग की शुरुआत की जिस दौरान उन्हें फिल्म बूम मिली जो की 2003 में रिलीज हुई. उन्हें ब्रेक तब मिला जब साल 2005 में रिलीज हुई मैंने प्यार क्यों किया में वह सलमान खान के साथ नजर आई, जिसके बाद वह अक्षय कुमार के साथ हमको दीवाना कर गए, नमस्ते लंदन,जैसी कई सुपरहिट फिल्में दी और वह बॉलीवुड की एक ऐसी अदाकारा बन गई.
विक्की कौशल का जन्म 16 मई 1988 को मुंबई महाराष्ट्र में हुआ. उनके पिता श्याम कौशल एक एक्शन निर्देशक हैं. .विकी कौशल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत 2012 में आई फिल्म लव सब ते चिकन खुराना से की थी. इसके बाद 2013 में आई उनकी लघु फिल्म गीक आउट में भी उनकी भूमिका अहम रही, पर जब साल 2015 में आई फिल्म मसान में उन्होंने काम किया तो इसके बाद से उन्हें एक अलग पहचान मिली, जिसके लिए उन्हें कई अवार्ड भी दिए जा चुके हैं. इसके बाद उन्होंने कभी जीवन में मुड़कर नहीं देखा.

कैटरीना और विक्की की प्रेम कहानी कैसे शुरू हुई
यह प्रेम कहानी करण जौहर के चैट शो में शुरू हुई. इसमें विक्की कौशल बतौर गेस्ट आए थे. उससे पहले ही कैटरीना कैफ ने करण जौहर के सामने यह कह दिया था कि वह विक्की कौशल के साथ काम करना चाहती हैं और उन्हें लगता है कि पर्दे पर दोनों की जोड़ी अच्छी लगेगी. जब विकी कौशल को यह पता चला तो वह नाटक करते हुए बेहोश हो गए. दोनों कब दूसरे के करीब आ गए. यह खुद उन्हें पता नहीं चला. कुछ ही दिनों बाद राजस्थान के सवाई माधोपुर में एक प्राइवेट सेरेमनी में विक्की कौशल और कैटरीना कैफ ने 9 दिसंबर 2021 को शादी की जिसमें खास एवं करीबी लोग शामिल रहे. आज दोनों एक खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

शादी के बाद छुट्टियां मनाते कैटरीना और विक्की.

Copyright © 2020. All rights reserved