Connect with us

विवादों से भरा रहा अजय नागर से Carryminati बनने का सफर, उनकी कमाई जान चौंक जाएंगे आप

ओ तेरी..

विवादों से भरा रहा अजय नागर से Carryminati बनने का सफर, उनकी कमाई जान चौंक जाएंगे आप

आज के समय में तो कई यूट्यूबर है, पर कुछ ऐसे नाम है जिनकी शायद आवाज सुनकर ही उनके पूरे रुतबे का अंदाजा लगाया जा सकता है. उन्ही एक नाम मे से एक Carryminati का है जिन्होंने यूट्यूब के कई बड़े-बड़े रिकॉर्ड को तोड़ने का काम किया है. आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं है. बड़े से बड़े दिग्गज हस्ती भी इस नाम से वाकिफ है, पर शुरू से वह Carryminati नहीं थे. उन्होंने अजय नागर से Carryminati बनने का सफर तय किया, जिसमें कई परेशानी भी आई पर वह हार नहीं माने. आज उनकी कमाई इतनी है जिसे सुनकर हर किसी के होश उड़ जाएंगे. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह Carryminati ने अपने यूट्यूब करियर की शुरुआत की और धीरे-धीरे वायरल होते गए. किस प्रकार उन्होंने इससे अपनी कमाई शुरू कर दी.

मशहूर यूट्यूबर Carryminati का परिचय
Carryminati का जन्म 1999 में हरियाणा के नारियल जिले में हुआ है. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा दिल्ली पब्लिक स्कूल से की. उन्हें पढ़ाई में मन नहीं लगता था.दसवीं कक्षा के बाद उन्होंने पढ़ाई छोड़ दी और 10 साल की उम्र में ही मोबाइल और साइबर कैफे में यूट्यूब और इंटरनेट को एक्सप्लोर करना शुरू कर दिया था. उन्हें फुटबॉल खेलना काफी पसंद था, जहां यूट्यूब के बारे में पूरी जानकारी हासिल करने के बाद उन्होंने अपना पहला यूट्यूब चैनल स्टिल्थ फीयरज नाम से शुरू किया था, जिस पर वह फुटबॉल टिप्स और ट्रिक्स का वीडियो अपलोड करते थे. यहां पर कुछ खास सफलता नहीं मिली, जिसके बाद 2012 से 2013 के बीच में उन्होंने ए1 नाम से एक और चैनल बनाया, जिसमें वह बॉलीवुड एक्टर की मिमिक्री करने लगे और कई रिकॉर्डिड गेम के वीडियो भी डालने लगे, पर उनके करियर का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट तब साबित हुआ जब उन्होंने लोगों को रोस्ट करना शुरू किया. Carryminati ने कैरी देवोल नाम से अपना एक यूट्यूब चैनल शुरू किया जिसमें उन्होंने बीवी की वाइन नाम के यूट्यूब चैनल का रोस्ट करते हुए वीडियो बनाया, जो देखते ही देखे काफी वायरल हो गया और बीवी की वाइन के प्रशंसकों ने इसका जोरदार विरोध किया. यही से Carryminati पूरी तरह पॉपुलर हो गए. इसके बाद में उन्होंने अपने इस चैनल का नाम Carryminati रख दिया. इसके बाद तो उनकी एक के बाद एक रोस्टिंग वीडियो ने तहलका मचा दिया.  Carryminati का नेटवर्थ ₹32 करोड़ है. वह हर महीने ₹35 लाख की कमाई करते हैं. यूट्यूब पर उन्हें लगभग 40 मिलियन लोग फॉलो करते हैं. Carryminati कि अगर कुल संपत्ति की बात करें तो उनकी कुल संपत्ति 5 मिलियन अमेरिकी डॉलर है.

Carryminati के 3 सबसे अधिक पॉपुलर वीडियो
वैसे तो यूट्यूब पर Carryminati के कई ऐसे वीडियो है जो बहुत पसंद किया जा रहे हैं पर इसमें तीन ऐसे हैं जो सबसे ज्यादा पॉपुलर हुए.

1. यलगार- एक रैप सोंग है. Carryminati ने इसमें अपनी आवाज दी है. इस गाने के पिछले वीडियो के हटाए जाने के  ऑक्शन पर इसे बनाया गया है, जो काफी चर्चा में है.
2. कुछ समय पहले उन्होंने बिग बॉस सीजन 13 को लेकर एक रोस्टिंग वीडियो बनाया था. इस वीडियो में उन्होंने बिग बॉस के एक-एक कंटेस्टेंट की जमकर क्लास लगाई है. इस वीडियो को अभी तक 73 मिलियन लोगों ने देखा है.
3. यूट्यूब पर उनका एक वीडियो मौजूद है जिसमें वह फिल्म फेयर का पुरस्कार जीतने वाली अनन्या पांडे को जमकर रोस्ट करते हुए नजर आए. इसमें उन्होंने अनन्या पांडे के स्ट्रगल को बड़े ही मजाकिया अंदाज में दिखाया हैंं  है.

यूट्यूब पर क्रिएटिव वीडियो बनाने के लिए पॉपुलर है कैरीमिनाटी.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in ओ तेरी..

To Top