सिनेमाबाजी

नेशनल अवार्ड में चला पुष्पा का जादू, अल्लू अर्जुन का बेस्ट एक्टर अवार्ड जीतना बॉलीवुड के लिए कड़ा संदेश

Published on

किसी भी कलाकार के लिए नेशनल अवार्ड जीतना अपने आप में एक बहुत बड़ी बात होती है. ये वह कलाकार होते हैं जिसे लोगों का भरपूर प्यार मिलता है और उनकी फिल्में लोगों को इतनी पसंद आती है कि लोग उन्हें सराखों पर बिठाकर रखते हैं. अल्लू अर्जुन के साथ कुछ ऐसा ही हुआ, जिन्हें फिल्म पुष्पा के लिए इतना प्यार मिला कि वह बेस्ट एक्टर का अवार्ड जीतने में सफल हुए. कहीं ना कहीं देखा जाए तो अल्लू अर्जुन की यह उपलब्धि बॉलीवुड के लिए एक बहुत बड़ा संदेश मानी जा रही है ताकि वह इससे प्रेरित होकर इस राह पर चले और अपने दर्शकों को उत्तम क्वालिटी वाला कंटेंट प्रदान करें. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह अल्लू अर्जुन ने अपने बेहतरीन अभिनय से यह बड़ी उपलब्धि हासिल की है और लोग आखिर क्यों उनके दीवाने रहते हैं.

बेहतरीन भारतीय अभिनेता अल्लू अर्जुन का परिचय
नेशनल अवार्ड सरकार द्वारा दी जाने वाली एक उपलब्धि है जो भारत के लोगों को उनकी उम्र, जाती, व्यवसाय, धर्म आदि की परवाह किए बिना विभिन्न क्षेत्रों में उनकी  असाधारण सेवा या प्रदर्शन के लिए दी जाती है.
अल्लू अर्जुन का जन्म 8 अप्रैल 1983 को चेन्नई, तमिलनाडु में हुआ है. उनके पिता अल्लू अरविंद एक निर्देशक थे. वही अल्लू अर्जुन के दादा अल्लू राम लिंगा पद्म भूषण प्रतिष्ठित फिल्म निर्देशक थे. अल्लू अर्जुन की स्कूली शिक्षा सेंट पैट्रिक स्कूल चेन्नई से हुई है. इसके बाद उन्होंने एमएसआर कॉलेज हैदराबाद से बीबीए की डिग्री हासिल की.
अल्लू अर्जुन की पहली फिल्म ‘विजेता’ रही थी जिसमें उन्होंने बाल कलाकार के रूप में काम किया था. युवा के तौर पर उन्होंने 2003 में फिल्म गंगोत्री से शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने एक से एक सुपरहिट फिल्में दी है.


साउथ इंडिया के एक्टर का सर्वश्रेष्ठ अभिनेता खिताब जीतना बॉलीवुड के कलाकारों के लिए एक सख्त संदेश
साउथ के जाने-माने अभिनेता अल्लू अर्जुन को पुष्पा में अपने प्रदर्शन के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड मिला. वह इस अवार्ड को जीतने वाले पहले तेलुगू एक्टर भी बन चुके हैं. कहीं ना कहीं अल्लू अर्जुन का बेस्ट एक्टर बनना यह बॉलीवुड के लिए एक बहुत ही कड़ा संदेश है. आज के समय में बॉलीवुड में सैकड़ो फिल्में रिलीज होती है. इसके बावजूद भी मजबूत स्टोरी लाइन नहीं होने के कारण बॉलीवुड के अभिनेता धीरे-धीरे अब इन उपलब्धियां से पिछड़ते जा रहे हैं. साउथ के फिल्मों को देखेंगे तो उनकी फिल्मों में एक अलग ही क्लास नजर आता है. जिस कारण लोग उन्हें और उनकी फिल्में देखना काफी पसंद करते हैं, जिसकी इस वक्त बॉलीवुड में काफी कमी है. सही मायने में बॉलीवुड के कलाकार अपने दर्शकों का मनोरंजन करने से कहीं ना कहीं चुक रहे हैं, जिस कारण यह अवार्ड बॉलीवुड के बजाय साउथ के अभिनेता को मिला है. लंबे अरसे से बॉलीवुड में अभी तक अच्छी स्क्रिप्ट वाली फिल्में नहीं देखने को मिली है. एक यह भी बहुत बड़ा कारण माना जाता है जिस कारण लोग धीरे-धीरे अब बॉलीवुड को छोड़कर साउथ की फिल्मों के प्रति अपनी रुचि जाहिर कर रहे हैं जिस पर ध्यान देना होगा.

अपने पत्नी और बच्चों संग अल्लू अर्जुन.

Copyright © 2020. All rights reserved