Connect with us

महादेव का किरदार निभाने वाले मोहित इस वेब सीरीज में ISIS के खिलाफ दिखाएंगे अपना जलवा

सिनेमाबाजी

महादेव का किरदार निभाने वाले मोहित इस वेब सीरीज में ISIS के खिलाफ दिखाएंगे अपना जलवा

काफी लंबे समय से ओटीटी प्लेटफार्म लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है. अब फिल्मों से ज्यादा लोग वेब सीरीज देखना पसंद कर रहे हैं. इसकी एक सबसे बड़ी खासियत यह है कि जो घर पर अपनी सहूलियत के हिसाब से अपने पसंदीदा कलाकार की वेब सीरीज कभी भी देखने के लिए वक्त निकाल लेते हैं. इसी बीच महादेव का किरदार निभाने वाले मोहित रैना एक वेब सीरीज में नजर आ रहे हैं, जिसमें वह ISIS के खिलाफ अभिनय दिखाएंगे. आज हम आपको बताएंगे कि उनकी इस वेब सीरीज की खासियत क्या है और किस कहानी पर आधारित है. इससे पहले उन्होंने किस प्रकार महादेव की किरदार से खूब लोकप्रियता हासिल की.

मोहित रैना की आगामी वेब सीरीज द फ्रीलांसर का परिचय* : द फ्रीलांसर एक पुलिस अधिकारी से फ्रीलांसर बने अविनाश कामथ यानी कि मोहित रैना की कहानी है, जो एक लड़की को बचाने की मिशन पर है. द फ्रीलांसर में अतीत की घटनाओं के साथ ही किरदारों के वर्तमान को बड़े अच्छे ढंग से बुना गया है. हर एपीसोड में एक नये नए पहलू सामने आते हैं. भारत से सीरिया गई लड़की की कहानी इस वेब सीरीज में दर्शाई गई है, जो लोगों का भरपूर मनोरंजन करने वाली है. इसमें मोहित रैना, अनुपम खेर और सुशांत सिंह अहम रोल में नजर आएंगे. इस सीरीज में दिखाया जा रहा है कि कैसे देश की लड़की को वापस भारत लाया जाता है. इतना ही नहीं इसके ट्रेलर में यह दिखाया गया है कि कैसे इस्लाम के नाम पर एक लड़की को भारत से सीरिया ले जाया जाता है फिर इस केस में द फ्रीलांसर यानी कि मोहित रैना की एंट्री होती है, जो इनायत की बेटी आलिया को वापस लाने का जिम्मा उठाते हैं. 1 सितंबर 2023 को ओटीटी प्लेटफॉर्म disney+ हॉटस्टार पर यह रिलीज हो चुकी है. यह वेब सीरीज नीरज पांडे के डायरेक्शन में बनी है जो एस धोनी के निर्देशक रह चुके हैं.

मोहित रैना का परिचय और महादेव की किरदार से ख्याति प्राप्त करने की कहानी*
मोहित रैना का जन्म 14 अगस्त 1982 को जम्मू के कश्मीरी ब्राह्मण परिवार में हुआ था. उन्होंने जम्मू के केंद्रीय विद्यालय से शिक्षा हासिल की है. इसके बाद जम्मू विश्वविद्यालय से कॉमर्स में स्नातक की डिग्री हासिल की. पढ़ाई खत्म करने के बाद मॉडलिंग में करियर बनाने मुंबई चले गए और 2005 में उन्होंने ग्रासिम मिस्टर इंडिया मॉडर्न प्रतियोगिता में भाग लिया. यहां से मशहूर होने के बाद उन्होंने टीवी शो में हिस्सा लेना शुरू कर दिया. मेहर और भाभी जैसे टीवी सीरियल के साथ एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इसके बाद अंतरिक्ष, चेहरे, बंदिनी, गंगा की धीज जैसे टीवी शो में उन्हें धीरे-धीरे पहचान मिलने लगी. स्क्रीन पर महादेव, सम्राट अशोक, सुपर कॉप नवनीत सिकेरा जैसी दमदार भूमिका निभाने वाले मोहित रैना जिस भी किरदार में नजर आते थे वह पूरी तरह से उसमें रंग जाती थे, पर आज भी उन्हें सुपरहिट शो देवों के देव महादेव में भगवान शिव के आईकॉनिक किरदार के लिए पहचाना जाता है. हिंदी सिनेमा और टीवी इतिहास में आज तक भगवान शिव का किरदार मोहित रैना से बेहतर कोई दूसरा कलाकार नहीं निभा पाया है.

द फ्रीलांसर सीरीज डिजनी हॉट स्टार पे आप देख सकते हैं.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top