Connect with us

T20 क्रिकेट से पूछा गया यह प्रश्न अजीत को दिला सकता था 7 करोड़ रुपए, चूक गए मौका

ओ तेरी..

T20 क्रिकेट से पूछा गया यह प्रश्न अजीत को दिला सकता था 7 करोड़ रुपए, चूक गए मौका

कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचने का और हॉट सीट पर बैठने का सपना करोड़ों लोग देखते हैं, पर चंद कुछ ही लोग अपने इस सपने को साकार कर पाते हैं. इसी में से एक नाम बिहार के रहने वाले अजीत कुमार का है, जिन्होंने कौन बनेगा करोड़पति से एक करोड़ की राशि जीती पर उनके पास 7 करोड़ जीतने का मौका था लेकिन सवाल का जवाब नहीं पता होने के कारण वह 7 करोड़ जीतने से चूक गए. दरअसल 7 करोड़ के लिए उनसे क्रिकेट से जुड़ा सवाल पूछा गया जिसका जवाब वह नहीं दे पाए. आज हम आपको बताएंगे कि किस सवाल में उलझने के कारण वह 7 करोड नहीं जीत पाए थे और उन्हें गेम क्विट करना पड़ा.

कौन बनेगा करोड़पति में अजीत कुमार से 7 करोड रुपए के लिए फाइनल प्रश्न
कौन बनेगा करोड़पति में पहुंचे बिहार के हाजीपुर के रहने वाले अजीत कुमार ने पूरे एक करोड़ की रकम जीत ली थी. आगे 7 करोड़ रुपए के लिए उनसे क्रिकेट गेम से जुड़ा एक सवाल पूछा गया था, जिसका सही उत्तर वह नहीं दे पाए. 7 करोड रुपए के लिए उनसे पूछा गया था कि किस बल्लेबाज ने 24 घंटे के अंदर दो अलग-अलग T20 इंटरनेशनल मैच में दो अर्धशतक लगाए हैं. इसमें उन्हे चार विकल्प मिले थे. नवरोज मंगल, मोहम्मद हफीज, मोहम्मद शहजाद, शाकिब अल हसन, जिसके बाद हॉट सीट पर बैठे अजीत कुमार इसका जवाब नहीं दे पाए और उनके पास कोई लाइफ लाइन भी नहीं बची थी. ऐसी स्थिति में उन्होंने गेम को क्विट कर दिया और एक करोड़ जीतने में सफल हुए, लेकिन 7 करोड़ जीतने से वह चूक गए पर जब उनसे तुक्के के रूप में अमिताभ बच्चन ने पूछा तो उन्होंने नवरोज मंगल का नाम लिया जो कि गलत था. यानी कि अजीत कुमार ने गेम को क्विट करने का फैसला सही किया.

अफगानिस्तान के बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद द्वारा किया गया यह कारनामा
इस प्रश्न का सही उत्तर मोहम्मद शहजाद है, जिन्होंने अफगानिस्तान टीम की ओर से ओमान और आयरलैंड के खिलाफ एक ही दिन में दो टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैंचो में अर्धशतकीय पारी खेली थी. इस खिलाड़ी ने एक ही दिन दो अलग-अलग टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैंचो में दो अर्धशतक लगाकर इतिहास रच दिया था और इसके साथ ही शहजाद ने भारतीय कप्तान विराट कोहली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया था. 2017 में शहजाद ने यह कमाल किया था. दुबई में आयोजित डेजर्ट T20 टूर्नामेंट में शहजाद ने पहले तो ओमान के खिलाफ 60 गेंद पर 80 रन बनाकर अफगानिस्तान को इस टूर्नामेंट में फाइनल में पहुंचाया. इसके बाद इसी दिन टूर्नामेंट के फाइनल में आयरलैंड के खिलाफ उन्होंने 40 गेंद पर 50 रन बनाकर यह रिकॉर्ड बनाया है.

अर्धशतक लगाने के बाद अफगानिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद शहजाद.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in ओ तेरी..

To Top