Connect with us

इस खतरनाक पूर्व ऑलराउंडर का दामाद बन गया है पाकिस्तान गेंदबाजी के तुरूप का इक्का

खेल - कूद

इस खतरनाक पूर्व ऑलराउंडर का दामाद बन गया है पाकिस्तान गेंदबाजी के तुरूप का इक्का

पाकिस्तान क्रिकेट टीम अपने बेहतरीन क्रिकेट खिलाड़ियों के लिए हमेशा से जाना जाता है. उन्हीं में से एक नाम मशहूर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का आता है, जिन्हें लोग पाकिस्तान का सिक्सर मशीन भी बोलते थे और उनके स्पिन के जादू से अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी कांपते थे. अब उनके बाद उनका दामाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम में तहलका मचा रहे हैं, जो दुनिया के कोने- कोने में अपनी गेंदबाजी की वजह से पहचाने जाते हैं. इतना ही नहीं इन्होंने कई मौकों पर अपनी गेंदबाजी से टीम को हारा हुआ मुकाबला जिताया है. हम बात कर रहे हैं शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन शाह अफरीदी की जिन्होंने कुछ समय पहले शाहिद अफरीदी की बेटी से सगाई की थी. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह उन्होंने अपनी गेंदबाजी से हर किसी को प्रभावित किया, जिनके सामने अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी थर-थर कांपते हैं

पाकिस्तान क्रिकेट के मशहूर ससुर और दामाद
शाहिद अफरीदी का जन्म पाकिस्तान के आदिवासी इलाके खैबर में 1 मार्च 1977 को हुआ था, जो बाएं हाथ के बल्लेबाज के साथ एक ऑलराउंडर के रूप में भी पहचाने जाते हैं. शाहिद अफरीदी का अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में आगाज काफी शानदार रहा. 32 बार मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार जीत चुके हैं, जो किसी भी पाकिस्तानी खिलाडी़ द्वारा सबसे अधिक और दुनिया में तीसरा सबसे अधिक पुरस्कार है. 19 साल तक उन्होंने वनडे में सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया था.
शाहिद अफरीदी के दामाद शाहीन शाह अफरीदी का जन्म 6 अप्रैल 2000 को हुआ था. वह भाई बहन में सबसे छोटे थे. अपनी छोटी सी उम्र में ही उन्होंने क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था. उन्होंने अपना पहला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट वेस्टइंडीज के खिलाफ खेला था. इस वक्त शाहीन पाकिस्तान क्रिकेट टीम के विशेष अंग बन गए हैं. शाहीन अफरीदी की यह सबसे बड़ी उपलब्धि है कि वह 11 साल की उम्र में पाकिस्तान की अंडर 16 टीम में अपनी जगह बनाने में कामयाब हुए थे. साल 2018 में डोमेस्टिक क्रिकेट में लगातार शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें पाकिस्तान सुपर लीग में खेलने का मौका मिला. इसके बाद पाकिस्तान टीम के लिए उनके रास्ते साफ़ हो गए.
शाहीन अफरीदी की गेंदबाजी इतनी खतरनाक होती है कि अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं. वह इतनी सटीक तरीके से यार्कर डालते हैं कि अच्छे-अच्छे बल्लेबाज भी चकमा खा जाते हैं.

शाहीन शाह अफरीदी और अंशा के निकाह की पूरी कहानी : पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी की बेटी अंशा के साथ सगाई की है. निकाह समारोह कराची मैं काफी कम लोगों के साथ संपन्न किया गया. कहा जाता है कि शाहीन अफरीदी और अंशा की सगाई लगभग 2 साल पहले होने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते हैं उनकी सगाई को टाल दिया गया था. शाहिद अफरीदी ने 2021 में ही पुष्टि कर दी थी कि शाहीन उनकी दूसरी सबसे बड़ी बेटी से शादी करना चाहते हैं. अफरीदी चाहते थे कि उनकी बेटी पहले पढ़ाई पूरी कर ले. फरवरी 2023 में एक पारिवारिक समूह में दोनों ने करीबी रिश्तेदार और दोस्तों के बीच कोरोना प्रोटोकॉल के तहत सगाई की थी. अब फिर से 19 सितंबर को काफी धूमधाम से उनका निकाह होगा और 21 सितंबर को इस्लामाबाद में उनकी वलीमा शिरोमणि रखी गई है.

सोशल मीडिया से ली गई शाहीन और अंशा के निकाह की कुछ तस्वीर.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in खेल - कूद

To Top