Connect with us

जॉर्जीना संग 7 साल का रिश्ता और 5 बच्चे फिर भी इस वजह से शादी नहीं कर पाए रोनाल्डो

ओ तेरी..

जॉर्जीना संग 7 साल का रिश्ता और 5 बच्चे फिर भी इस वजह से शादी नहीं कर पाए रोनाल्डो

एक गरीब माली का बेटा भी किस प्रकार दुनिया का सबसे महंगा खिलाड़ी बन सकता है, यह बात क्रिस्टीयानो रोनाल्डो ने बखूबी साबित किया है. आज रोनाल्डो एकमात्र ऐसे खिलाड़ी बन चुके हैं जो सालाना अरबो से भी ज्यादा की कमाई करते हैं. खेल के अलावा एडवर्टाइजमेंट से भी रोनाल्डो की कमाई सभी खिलाड़ियों से अधिक है. इसके अलावा वह अपनी गर्लफ्रेंड को लेकर भी हमेशा शोखियों में छाए रहते हैं, जो बिना शादीशुदा होते हुए पांच बच्चों को जन्म दे चुकी है. आज हम आपको बताएंगे की आखिर 7 साल के रिश्ते और 5 बच्चों के बाद भी शादी का ख्याल क्रिस्टियानो रोनाल्डो के मन में क्यों नहीं आ रहा है.

क्रिस्टियानो रोनाल्डो का परिचय
आज शोहरत के शिखर पर बैठे इस शख्स का बचपन कभी टपकती टीन की छत के नीचे भी गुजरा था. 5 फरवरी 1985 को क्रिस्टियानो रोनाल्डो का जन्म पुर्तगाल के शहर अंचल में हुआ. रोनाल्डो के पिता पुर्तगाल के नगर निगम में माली का काम करते थे और पौधों की कटाई छटाई करते थे. अपनी छोटी उम्र से ही क्रिस्टीयानो रोनाल्डो ने फुटबॉल खेलना शुरू कर दिया था.जब रोनाल्डो 15 साल के थे तब परिवार वालों को पता चला कि उनके दिल में किसी तरह की कोई परेशानी है, जिसके बाद डॉक्टर ने उन्हें ज्यादा दौड़-धूप और फुटबॉल खेलने से मना कर दिया. डॉक्टर ने दो विकल्प रखा था या तो उनके दिल की सर्जरी करनी पड़ेगी या तो उन्हें हमेशा के लिए फुटबॉल छोड़ना पड़ेगा और उस समय रोनाल्डो को फुटबॉल न खेलना यह कतई मंजूर नहीं था. इसी कारण उन्होंने दूसरा विकल्प चुना और अपने दिल की सर्जरी करवाई यह जानते हुए कि इस सर्जरी में जान का खतरा भी है. क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने अपना पहला क्लब मैच 17 साल की उम्र में खेला और अच्छा प्रदर्शन के कारण उन्हें बहुत फायदा हुआ. साल 2003 में 18 साल की उम्र में रोनाल्डो को इंग्लिश फुटबॉल क्लब मैनचेस्टर यूनाइटेड ने 17 बिलियन अमेरिकी डॉलर ने साइन किया और उस वक्त रोनाल्डो दुनिया के सबसे महंगे टीनएजर फुटबॉल खिलाड़ी बन चुके थे. वहां पर उन्होंने जर्सी नंबर 28 की मांग की थी पर उन्हें 7 मिला, जो आज भी उनकी जर्सी का नंबर है और उसके बाद जीत का सिलसिला कुछ इस तरह बरकरार रहा कि तीन प्रीमियर लीग टाइटल, एक चैंपियंस लीग टाइटल और एक फीफा क्लब वर्ल्ड कप भी अपनी टीम को जिताया.

वे जॉर्जिया से शादी क्यों नहीं कर पाए
पूरी दुनिया में अपनी खेल की वजह से सुर्खियां बटोरने वाले क्रिस्टियानो रोनाल्डो बिना शादी के 5 बच्चों के पिता बन चुके हैं. सबसे चौकाने वाली बात तो यह है कि साल 2016 से दोनों एक दूसरे को डेट कर रहे हैं पर अभी तक शादी क्यों नहीं की. सूत्रों की माने तो इसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि रोनाल्डो और जॉर्जिया के रिश्ते को रोनाल्डो की मां ने आज तक मंजूरी नहीं दी है. वे जॉर्जिया को शायद पसंद नहीं करती हैं. परंतु इस बात को लेकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का कहना है कि सही समय आने पर वह शादी कर लेंगे. उनकी शादी हो यह उनकी मां का भी सपना है,पर किससे हो यह उन्होंने अभी तक स्पष्ट नहीं किया है.

अपने बच्चों और गर्लफ्रेंड के साथ क्रिस्टियानो रोनाल्डो

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in ओ तेरी..

To Top