Connect with us

जल्दबाजी में शिखर ने लिया था शादी का फैसला, 9 साल बाद टूट गया आयशा और गब्बर का साथ

किस्सा- कहानी

जल्दबाजी में शिखर ने लिया था शादी का फैसला, 9 साल बाद टूट गया आयशा और गब्बर का साथ

शादी विवाह जैसे बंधन में एक बार इंसान बंध जाता है तो पूरे जीवन भर का साथ जुड़ जाता है. फिर दो लोग दुख सुख और जीवन के हर पल के साथी हो जाते हैं, पर कई बार जल्दबाजी में शादी को लेकर लिया हुआ फैसला इंसान को मुश्किल परिस्थिति में डाल देता है और उसका अंत बेहद ही तकलीफ देने वाला होता है. टीम इंडिया के गब्बर कहे जाने वाले शिखर धवन के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. उन्होंने जल्दबाजी में अपनी पत्नी आयशा से शादी करने का फैसला लिया जिनकी शादी 9 साल बाद टूट गई और फिर दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का निर्णय किया. आज हम आपको बताएंगे किस तरह शिखर धवन ने जल्दबाजी में यह फैसला लिया और आखिर किन वजह से उनकी शादी टूट गई.

भारत के विस्फोटक बल्लेबाज शिखर धवन और उनकी पूर्व पत्नी आयशा का परिचय
शिखर धवन का जन्म 5 दिसंबर 1985 को नई दिल्ली में एक पंजाबी परिवार में हुआ था. बचपन से ही उनका रुझान क्रिकेट की तरफ था, जहां 12 साल की उम्र में ही कोच तारक सिन्हा के निर्देशन में दिल्ली के सोनटेट क्रिकेट क्लब में भेजा गया था. टीम इंडिया के लिए खेलने के साथ-साथ आईपीएल में भी शिखर धवन कई टीमों के लिए खेल चुके हैं.
शिखर धवन की एक्स वाइफ आशा मुखर्जी एक बॉक्सर हैं. शिखर धवन से शादी करने से पहले आयशा मुखर्जी ने एक ऑस्ट्रेलियाई बिजनेसमैन से शादी की थी और उनकी दो बेटियां भी है जिनका नाम रिया और आलिया है.
साल 2012 में शिखर धवन ने आयशा मुखर्जी से शादी की थी 2014 में इनका एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम जोरावर है, लेकिन यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया. 2021 में दोनों ने एक दूसरे से अलग होने का फैसला लिया. आपको बता दे कि दोनों के बीच फेसबुक पर एक दूसरे से बातचीत हुई और फिर प्यार हो गया. शिखर उम्र में आयशा से 10 साल छोटे हैं. उसके बावजूद भी दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला जल्दबाजी में लिया.

किन वजहों से 9 वर्ष बाद टूट गया यह रिश्ता
अपनी शादी को टूटने का जिम्मेदार शिखर धवन खुद को मानते हैं. उनका कहना है कि अपने रिश्ते के रेड फ्लैग पर कभी ध्यान नहीं दिया. लेकिन अब जब मैं दोबारा शादी करूंगा तो मुझे पता है कि चीजों को कैसे हैंडल करना है. शिखर धवन का कहना है कि जब वह आयशा के साथ प्यार में पड़े तो रिलेशन के रेड फ्लैग को नहीं समझ पाए, जिस वजह से उनकी शादी नहीं चल पाई. दरअसल रिलेशनशिप में रेड फ्लैग उन चीजों का संकेत होता है जो आपके पार्टनर के साथ जीवन बिताने की फैसले पर दोबारा सोचने के लिए आगाह करता है. अपनी शादी टूटने के बाद शिखर धवन को यह भी लगता है कि शादी का फैसला इमोशनल होकर जल्दबाजी में नहीं करना चाहिए. बाद में काफी पछतावा होता है. तलाक के बाद आयशा ने भी अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखते हुए बताया कि एक बार तलाक हो चुका है. लग रहा था की दूसरी बार बहुत कुछ दाव पर लगा था. बहुत कुछ साबित करना था. इसलिए जब मेरी दूसरी शादी टूटी तो यह काफी डरावना था. मैंने सोचा था कि तलाक गंदा शब्द है फिर भी मेरा दो बार तलाक हो गया. फिलहाल दोनों ने सोशल मीडिया पर एक दूसरे को अनफॉलो कर दिया है.

अपनी पूर्व पत्नी आयशा एवं उनके पहले पति से दो बेटियों और अपने बेटे जोरावर के संग शिखर धवन.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in किस्सा- कहानी

To Top