Connect with us

श्री कृष्ण की भक्ति में मैं खो जाऊं उनका भक्त मैं कहलाऊं, राधे कृष्ण की भक्ति में डूबा यह मशहूर गायक

धर्म- कर्म

श्री कृष्ण की भक्ति में मैं खो जाऊं उनका भक्त मैं कहलाऊं, राधे कृष्ण की भक्ति में डूबा यह मशहूर गायक

वह कहते हैं ना कि एक बार अगर कोई श्री कृष्ण का भक्त बन जाए तो उसे दुनिया की सारी मोह माया सुख चैन फिके लगने लगते हैं. बॉलीवुड और पंजाब के मशहूर सिंगर बी प्राक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ, जो इस वक्त राधे-राधे जपते नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ अनुभव को साझा कर रहे हैं. आज हम आपको बताएंगे किस तरह वह कृष्ण की भक्ति में खो चुके हैं और अपने आप को एक कृष्ण का भक्त बता रहे हैं. साथ ही साथ वृंदावन से लौटने के बाद उनमे किस तरह के बदलाव आए हैं. दरअसल कुछ समय पहले वह बांके बिहारी पहुंचे थे जहां उन्होंने राधा राधा भजन भी गाया और सोशल मीडिया पर पूरी तरह राधा कृष्ण के रंग में रंगे नजर आए.

हिंदी और पंजाबी गीतों के मशहूर गायक बी प्राक का परिचय : बी प्राक का जन्म 7 फरवरी 1986 को चंडीगढ़ में हुआ. पंजाब और बॉलीवुड के मशहूर सिंगर बी प्राक का असली नाम प्रतीक बच्चन है. बचपन से ही उन्हें गाने का बहुत शौक था. वह अपने पिता से म्यूजिक की बारीकिया सीखा करते थे. 10 वर्ष तक उन्होंने संगीत में आने से पहले इसका खूब अभ्यास किया. दरअसल उन्होंने अपने करियर की शुरुआत निर्देशक के रूप में की और गायक के रूप में एकल ‘मन भरिया’ के साथ उन्होंने शुरुआत की. यह गीत सुपरहिट हो गया. उसके बाद उन्होंने बेवफाई, मस्ती, किस्मत, नाह, क्या बात है, हाथ चुम्मन, गिटार सीखदा जैसे कई बड़े गानों के ट्रैक बनाएं. इन्होंने जस्सी गिल, एमी विर्क और हार्डी संधू के साथ काम किया. दरअसल पहले यह पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में म्यूजिक डायरेक्टर के रूप में आए थे. 2019 में अक्षय कुमार की फिल्म गुड न्यूज़ और केसरी फिल्म के गाने तेरी मिट्टी से उन्होंने इसकी शुरुआत की थी, जो काफी लोकप्रिय हुआ था. अगर बी प्राक के कुछ मशहूर गाने की बात करें तो बारिश की जाए, सुफना, मेरी जान मेरी जान, रांझा, दिल तोड़ के, मोहब्बत, सारे बोलो बेवफा, ओ साकी साकी रे, जन गण मन, कुछ भी हो जाए, कोई फरियाद, जानी वे, अली अली, चन्ना वे शामिल है.

वृंदावन से लौट के बाद बी प्राक का श्री कृष्ण के बारे में विचार : कहते हैं ना कि एक बार जब कोई श्री कृष्ण की नगरी से आ जाए तो भले ही उसका शरीर लौट आता है पर उसका मन वहीं रह जाता है. बी प्राक के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. जब से वह श्री जी के धाम से आए हैं तब से लगातार सोशल मीडिया पर बदले- बदले से दिख रहे हैं और अपने फैंस के साथ अपनी राय साझा करते हुए नजर आ रहे हैं. हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट किया है जिसमें वह कहते नजर आ रहे है कि भगवान से बात करना काफी जरूरी होता है. जब तक आप ऐसे नहीं करोगे तो वह आपकी सुनेगा कैसे. तुम चीज मत मांगो, उससे उसी को मांगो जब भगवान से भगवान को ही मांग लिया तो सब कुछ हो गया. दरअसल हाल ही में वह वृंदावन घूम कर आए हैं जिसके बाद बी प्राक पूरी तरह से बदल चुके हैं.

भक्ति में मगन बी प्राक.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in धर्म- कर्म

To Top