Connect with us

9 महीनों से ट्विटर और इंस्टाग्राम नहीं चला रहा यह विस्फोटक बल्लेबाज, मीडिया में कबुली बड़ी बात

खेल - कूद

9 महीनों से ट्विटर और इंस्टाग्राम नहीं चला रहा यह विस्फोटक बल्लेबाज, मीडिया में कबुली बड़ी बात

आज के भाग दौड़ भरी इस जिंदगी में लोग चाहे कुछ भी भूल जाए, पर अपना मोबाइल फोन कभी नहीं भूल सकते. आज के समय में व्हाट्सएप, ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम लोगो के लिए खाने पीने से भी ज्यादा जरूरी हो चुका है. हर घंटे में लोग इन सोशल मीडिया एप्स पर न जाने कितने बार अपनी उंगलियों को स्क्रोल करते हैं, पर क्या आप सोच सकते हैं कि एक स्टार खिलाड़ी जिनके चाहने वाले भारत में नहीं बल्कि दुनिया के कोने- कोने में हो, अगर वह सोशल मीडिया यूज ना करता हो तो यह आपको सुनकर कैसा लगेगा. अजीब लग सकता है पर यह पूरी तरह सच है कि किस तरह सोशल मीडिया हमारे समय के साथ-साथ मानसिक रूप से भी हमें बर्बाद कर रहा है. इस वजह से उन्होंने सोशल मीडिया से दूरी बनाई. आज हम आपको बताएंगे भारतीय कप्तान रोहित शर्मा किस तरह भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए तैयारी कर रहे हैं और उनकी रणनीतियां क्या है.

वनडे वर्ल्ड कप 2023 का परिचय
इस बार का वनडे वर्ल्ड कप भारत की मेजबानी में खेला जा रहा है जिसकी शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी. इसका पहला मुकाबला गत चैंपियन इंग्लैंड और धुरंधर टीम न्यूजीलैंड के बीच होगा, जिसका समापन 19 नवंबर को होगा. वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई की ओर से कुल 12 वेन्यू तय किए गए हैं, जिसमें अहमदाबाद के अलावा बेंगलुरु, चेन्नई, दिल्ली, धर्मशाला, गुवाहाटी, हैदराबाद, कोलकाता, लखनऊ, इंदौर, राजकोट और मुंबई शामिल है. वहीं बीसीसीआई वार्म अप मैंचो के लिए दो-तीन एक्स्ट्रा वेन्यू भी तय कर चुकी है. इस बार के वर्ल्ड कप में कुल 10 टीम में हिस्सा ले रही है जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड की टीम शामिल है. वनडे वर्ल्ड कप से पहले सभी टीमों ने इस फॉर्मेट में कई सीरीज खेली हैं, जिससे उन्हें अपनी तैयारी को आंकने में मदद मिलेगी और उस हिसाब से वह अपनी रणनीति को एक नया रूप देंगे. इस बार के वर्ल्ड कप में एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया का दबदबा नजर आएगा जिसने पांच बार वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है.

9 महीने से इंस्टाग्राम और ट्विटर ना चलने की बात
आज के समय में जिस तरह इंटरनेट के नशे में पूरी दुनिया खोई हुई रहती है. वैसे में यह सोचना थोड़ा सा अजीब लग सकता है कि कोई स्टार खिलाड़ी लगभग 8 से 9 महिनें इंस्टाग्राम और ट्विटर जैसे सोशल मीडिया पर गायब हो. खासकर ऐसी स्थिति में जब कुछ ही घंटे में वर्ल्ड कप होने वाले हैं, और ऐसा हुआ है. टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप से पहले जो बयान दिया है, वह काफी रूप से चर्चा में आ चुका है. वर्ल्ड कप से पहले रोहित शर्मा ने यह खुलासा किया है कि उनके मोबाइल में सोशल मीडिया एप्स नहीं है. उनका मानना है कि यह सिर्फ समय की बर्बादी है. वह लगभग 9 महीने से ट्विटर और इंस्टाग्राम जैसे एप्स से दूर है. मेगा इवेंट से पहले एक इंटरव्यू में रोहित शर्मा ने कहा कि सोशल मीडिया ध्यान भटकाने वाली है. यहां की बातों से लोगों के दिमाग पर गलत असर पड़ता है. ये सभी पूरे दिन फोन पर लगे रहते हैं. यह समय और ऊर्जा की बर्बादी है, इसलिए मैंने इसे अपने फोन पर नहीं रखने का फैसला किया है, क्योंकि अगर ये वहां है तो मैं इसे देखूंगा. रोहित शर्मा ने कहा कि मैने वह दिन देखे हैं, इसलिए मुझे पता है कि जीवन में कुछ भी आसानी से नहीं मिलता. मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in खेल - कूद

To Top