Connect with us

बिहार का आम लड़का मुंबई में बन गया खास, एक्टिंग ऐसी की आपका मन मोह लेंगे पंकज

सिनेमाबाजी

बिहार का आम लड़का मुंबई में बन गया खास, एक्टिंग ऐसी की आपका मन मोह लेंगे पंकज

बॉलीवुड में किसी भी कलाकार के लिए अपनी पहचान बनाना कोई आम बात नहीं है. इसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है और पापड़ भी बेलने पड़ते हैं. आज बॉलीवुड में कई ऐसे कलाकार है जिनके अंदर हुनर भरा पड़ा है लेकिन उन्हें कोई मौका नहीं दे रहा है पर इन कलाकारों को अगर मौका दिया जाता है तो वह किस कदर निखर कर सामने आते हैं इस बात को पंकज त्रिपाठी ने साबित किया है. आज पंकज त्रिपाठी फिल्म जगत की एक बेहतरीन अभिनेता बन चुके हैं जिनके चाहने वालों की संख्या करोड़ों में है. उन्हें देखकर यह कोई नहीं कह सकता कि वह एक छोटे से गांव से उठकर आए हैं और उन्होंने यह मुकाम हासिल किया है. पंकज त्रिपाठी उन कलाकारों में से एक है जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई. आज हम आपको बताएंगे किस तरह बिहार के रहने वाले पंकज त्रिपाठी आज बॉलीवुड में एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में देते जा रहे हैं.

पंकज त्रिपाठी का परिचय
पंकज त्रिपाठी का जन्म 5 सितंबर 1976 को बिहार के गोपालगंज में हुआ था. उन्होंने पांचवी कक्षा तक एक पेड़ की छांव में पढ़ाई की, क्योंकि उस वक्त गांव में ज्यादा कोई स्कूल नहीं थे और बिजली भी नहीं रहती थी. इसके बाद वह गोपालगंज बिहार के डीपीएच स्कूल में पढ़ने चले गए. यह जानते हुए भी कि पंकज त्रिपाठी को उनके पिता डॉक्टर बनाना चाहते थे इसके बावजूद भी उन्होंने अभिनय की दुनिया में कदम रखा. सबसे पहले उन्होंने बिहार के आर्ट थिएटर ज्वाइन कर लिया, जिसमें वह नाटकों में अभिनय करने लगे. इसके अलावा भी एक होटल में काम करने लगे, जिसका नाम मौर्य होटल था. उसमें नाइट शिफ्ट में वह काम किया करते थे. इसी तरह रंगमंचों में काम करते-करते उन्हें 2004 में मुंबई का रुख करना पड़ा. उन्हें सबसे पहले फिल्म ‘रन’ में एक छोटा सा रोल मिला जो 2004 में रिलीज हुई थी. इसके बाद उन्होंने बहुत सारी फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किये है. लगभग 60 फिल्मों और 60 टेलीविजन शो में काम करने के बाद असल में उन्हें पहचान 2012 में गैंग्स ऑफ़ वासेपुर से मिली, जिसके बाद वह काफी ज्यादा फेमस हो गए. इसके बाद तो तमिल और साउथ फिल्मों में भी उन्हें लेने की होड़ लग गई. इसके बाद 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘गुड़गांव’ में वह एक लीड एक्टर के तौर पर नजर आए थे.

पंकज त्रिपाठी की आने वाली 3 फिल्म
1. मैं अटल हूँ- यह फिल्म 2023 में 25 दिसंबर को रिलीज होगी, जिसमें पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेई की भूमिका में नजर आएंगे. इस बायोपिक फिल्म का डायरेक्शन मराठी सिनेमा के मशहूर डायरेक्टर रवि जादव कर रहे हैं. पंकज त्रिपाठी अटल बिहारी वाजपेई के रोल में बेहद ही शानदार लग रहे हैं, जहां इस बायोपिक के लिए मेर्क्स के मन में केवल एक ही चेहरा सामने आया था और वह पंकज त्रिपाठी का था.

2. मेट्रो इन दिनों- यह फिल्म 2023 में 8 दिसंबर को रिलीज होगी जो अनुराग बसु द्वारा निर्देशित फिल्म है. इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अलावा आदित्य रॉय कपूर, सारा अली खान, अनुपम खेर, नीना गुप्ता, कोंकणा सेन शर्मा, अली फजल, फातिमा सना शेख जैसे कई कलाकार नजर आएंगे. फिल्म एक एंथॉलजी होगी.

3. अभी तो पार्टी शुरू हुई है- अनुभव सिन्हा के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में पंकज त्रिपाठी के अलावा रिचा चड्ढा, दिव्या दत्ता, सौरभ शुक्ला, कुमुद मिश्रा और प्रतीक बब्बर जैसे एक्ट्रेस नजर आएंगे. यह एक कॉमेडी ड्रामा फिल्म होगी जिसे आप अपने परिवार के साथ बैठकर देख सकते है.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top