Connect with us

बिहार की इस बेटी ने बॉलीवुड में मचाया धूम, तुम बिन 2 फिल्म में बेहतर कलाकारी से जीता सबका दिल

सिनेमाबाजी

बिहार की इस बेटी ने बॉलीवुड में मचाया धूम, तुम बिन 2 फिल्म में बेहतर कलाकारी से जीता सबका दिल

बिहार का नाम सुनते हैं कई लोगों के दिमाग में कांधे पर गमछा, होठों पर भोजपुरिया भाषा जैसी ही छवि बनती है पर आज हम बिहार की एक ऐसी कलाकार के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका नाम सुनते ही आपके दिमाग की यह सारी छवि मिट जाएगी, क्योंकि इस कलाकार ने एक छोटे से गांव से उठकर सपनों की नगरी मुंबई में जिस तरह अपने पांव जमाए हैं और बॉलीवुड में अपनी सुपरहिट फिल्मों से तहलका मचाया है, यह शायद काम ही लोग अपने जीवन में कर पाते हैं. हम बात कर रहे हैं भागलपुर की रहने वाली नेहा शर्मा की जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के बॉलीवुड में तहलका मचाया है. आज हम आपकों बताएंगे कि किस तरह उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा और उनके करियर में किन फिल्मों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिससे उन्हें अलग पहचान मिली.

बॉलीवुड अभिनेत्री नेहा शर्मा का परिचय और फिल्मों में आने की कहानी
नेहा शर्मा का जन्म 21 नवंबर 1987 को बिहार के भागलपुर में हुआ. उन्होंने अपनी प्राथमिक शिक्षा अपने ही शहर भागलपुर के स्कूल माउंट कार्मल स्कूल से पूरी की. उसके बाद वह आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली चली गई. वहां उन्होंने राष्ट्रीय फैशन प्रौद्योगिकी संस्थान नई दिल्ली से फैशन डिजाइनर से नाटक की पढ़ाई पूरी की. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक मॉडल के रूप में की थी जिसके बाद आगे चलकर उन्हें फिल्में ऑफर होने लगी. नेहा शर्मा ने साल 2007 में अपने करियर की शुरुआत ‘चिरुथा’ फिल्म से की, जिसमें वह अभिनेता रामचरण के साथ नजर आई थी. हालांकि इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड फिल्म में ‘क्रूक’ से डेब्यू किया था. हालाकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद साल 2012 में तेरी मेरी कहानी और एक कॉमेडी फिल्म क्या सुपर कूल है हम में नेहा शर्मा नजर आई, जिसमें उनके अलावा रितेश देशमुख और तुषार कपूर भी थे. इन फिल्मों ने भी ठीक-ठाक कमाई की. इसके बाद जयंत भाई की लव स्टोरी, यमला पगला दीवाना 2, यंगिस्तान, गैंग, तुम बिन 2, मुबारका, कृति,जोगीरा सा रा रा जैसी फ़िल्में और इलीगल, शाइनिंग विद द शर्माज वेब सीरीज में नजर आ चुकी है.

नेहा शर्मा के करियर की तीन फिल्में जीसने उन्हें बॉलीवुड में सफलता दिलाई
वैसे तो नेहा शर्मा ने बॉलीवुड में कई फिल्में की पर माना जाता है कि क्या सुपर कूल है हम, यंगिस्तान और यमला पगला दीवाना 2 उनके करियर की अहम फिल्में साबित हुई जिससे उन्हें एक अलग पहचान मिली. वजह यह थी कि इन फिल्मों में उन्होंने बड़े और दिग्गज कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर किया था जिसका उन्हें फायदा मिला. नेहा अपने बेहतरीन कलाकारी से बॉलीवुड में एक अलग पहचान बन चुकी हैं जिन्हें दर्शक बहुत प्यार दे रहे हैं.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top