Connect with us

नरगिस और सुनील दत्त की अनोखी प्रेम कहानी

सिनेमाबाजी

नरगिस और सुनील दत्त की अनोखी प्रेम कहानी

नरगिस और सुनील दत्त की प्रेम कहानी भी उन कहानियों में से एक मानी जाती है जो अपने समय में खूब चर्चित रही. यह वो दौर था जब नरगिस ने अपनी छोटी सी उम्र से ही फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था और राज कपूर जैसे महानायक के साथ हिट फिल्में दे रही थी. उस वक्त सुनील दत्त फिल्मों में काम ढूंढ रहे थे और उनका संघर्ष जारी था. आपको शायद पता नहीं होगा कि नरगिस सुनील दत्त के लिए किसी ड्रीमगर्ल से कम नहीं थी, जो नरगिस के दीवाने थे. एक बार दोनों की मुलाकात “दो बीघा जमीन” की शूटिंग के दौरान हुई थी, पर दोनों ने बस एक दूसरे से हंसते हुए नजरें फेर ली. उस वक्त नरगिस के राज कपूर के साथ रिश्ते खूब चर्चे में रहते थे, पर राज कपूर ने जब कृष्णा से शादी करके अपना रास्ता अलग बना लिया तो नरगिस के लिए वह पल बेहद ही कठिन था. परिवार वालों के साथ-साथ मीडिया के सवालों का नरगिस के पास कोई जवाब नहीं था, पर कहा जाता है कि इस मुश्किल क्षण में नरगिस को सहारा देने वाले सुनील दत्त ही थे और यही से दोनों की कहानी शुरू हुई.


कहा जाता है कि 1957 में “मदर इंडिया” के माध्यम से दोनों ने एक दूसरे के साथ स्क्रीन शेयर किया जिसमें सुनील दत्त ने नरगिस के बेटी का रोल किया था, पर एक दिन कुछ यूं हुआ कि फिल्म के सेट पर आग लग गई. इस बीच नरगिस उस आग में फस गई जब वहां पर मौजूद लोगों में से कोई भी नरगिस को बचाने नहीं आया तब उस वक्त सुनील दत्त ने अपनी जान जोखिम में डालकर नरगिस की जान बचाई. जैसे तैसे नरगिस तो बच गई पर सुनील दत्त उस आग में झुलस गए और बुरी तरह से जख्मी हो गए, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया तो वहां नरगिस उनकी आंखों से एक पल भी दूर नहीं हुई और नरगिस ने उनका पूरी तरह से ख्याल रखा.


यहीं से धीरे-धीरे दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ती गई और चुपके से बिना किसी को बताए “मदर इंडिया” फिल्म के रिलीज के कुछ दिन पहले दोनों ने शादी कर ली.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top