Connect with us

पहली नजर में पसंद ना होने के बावजूद राजकुमार राव को दिल दे बैठी थी पत्रलेखा

सिनेमाबाजी

पहली नजर में पसंद ना होने के बावजूद राजकुमार राव को दिल दे बैठी थी पत्रलेखा

कुछ लोगों का प्यार का रिश्ता पहली नजर में ही बन जाता है, जिसके बाद लोग एक दूसरे के साथ जीने मरने की कस्में तक खाने को तैयार हो जाते हैं, पर आज हम आपको एक ऐसी प्रेम कहानी बताने जा रहे हैं जहां पहली नजर में पसंद नहीं आने के बावजूद भी यह रिश्ता शादी तक पहुंचा. इस बीच कई ऐसे दिलचस्प मोड़ आए जिस कारण दोनों के बीच मोहब्बत की दास्तां शुरू हुई. हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के सबसे ज्यादा प्यारे कपल राजकुमार राव और पत्रलेखा की जिन्होंने हाल ही में एक दूसरे के साथ शादी रचाई है. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह पत्रलेखा के नापसंद होने के बावजूद भी उन्होंने कैसे राजकुमार राव से शादी की.

राजकुमार राव और पत्रलेखा का परिचय
बॉलीवुड अभिनेता राजकुमार राव का जन्म 31 अगस्त 1984 को गुड़गांव, हरियाणा में हुआ था जिनके पिता राजस्व विभाग में एक सरकारी कर्मचारी और माता गृहणी थी. अपने स्कूली शिक्षा उन्होंने शिंदे स्वर्ण मंदिर स्कूल और ब्लू बेल्स मॉडल स्कूल गुड़गांव से पूरी की जिसके बाद वह दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन के लिए चले गए. कॉलेज के दिनों में ही वह शो किया करते थे और उन्होंने श्री राम सेंटर फॉर परफॉर्मिंग आर्ट्स में थिएटर भी किया था। साल 2008 में उन्होंने फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट आफ इंडिया पुणे पाठ्यक्रम पूरा किया और फिर मुंबई चले गए. अपने करियर के शुरुआती दिनों में उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा था, जहां 2010 में उन्हें एक ड्रामा फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ में मौका दिया गया.  राजकुमार राव की पत्नी पत्रलेखा का जन्म 20 फरवरी 1989 को मेघालय के शिलांग में हुआ था. उन्होंने अपनी प्रारंभिक शिक्षा असम वैली स्कूल से प्राप्त की जो कि एक बोर्डिंग स्कूल है. उन्हें बचपन से ही अभिनय में काफी दिलचस्पी थी, जिस कारण वह मुंबई आ गई. उसके बाद उन्होंने हंसल मेहता की फिल्म ‘सिटी लाइट्स’ से अपने करियर की शुरुआत कि जिसमें वह राजकुमार राव के साथ नजर आई जिसके लिए उन्होंने सर्वश्रेष्ठ महिला शुरुआत का स्क्रीन अवार्ड भी जीता.

पहली नजर में पत्रलेखा को पसंद नहीं आए थे राजकुमार राव फिर भी कैसे दोनों हुए एक
इस बात का खुलासा खुद पत्रलेखा ने किया था कि जब उन्होंने राजकुमार राव की पहली फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ देखा था तो वह उस फिल्म में उनके प्रदर्शन से कुछ खास इंप्रेस नहीं हुई थी. चीजें तब बदलना शुरू हुई जब 2014 में तो दोनों एक दूसरे के साथ ‘सिटीलाइट्स’ में काम किया. राजकुमार राव के साथ काम करने के दौरान ही पत्रलेखा को एहसास हो गया था कि वह कितने अच्छे हैं और यहीं से उनके मन में रिस्पेक्ट की भावना उत्पन्न हो गई. जब पत्रलेखा को यह एहसास हुआ कि राजकुमार राव उन्हें कितना प्यार करते हैं तब उनके मन में भी उनके लिए प्यार उमड़ गया.  11 साल दोनों को एक दूसरे के साथ रहने और समझने में लगे तब जाकर इन्होंने नवंबर 2021 को चंडीगढ़ में एक दूसरे से शादी की.

तस्वीर 2021 की जब राजकुमार राव और पत्रलेखा ने एक दूसरे से शादी कर ली.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top