Connect with us

आलिया के चाचा हैं फ्लॉप फिल्मों के बादशाह,करियर में फ्लॉप फिल्म देने का है अनोखा रिकॉर्ड

सिनेमाबाजी

आलिया के चाचा हैं फ्लॉप फिल्मों के बादशाह,करियर में फ्लॉप फिल्म देने का है अनोखा रिकॉर्ड

इस वक्त फिल्म इंडस्ट्री में भट्ट फैमिली का पूरी तरह बोलबाला नजर आ रहा है, जहां एक तरफ आलिया भट्ट एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में दे रही हैं. वहीं दूसरी ओर महेश भट्ट डायरेक्शन की दुनिया में कई नए मुकाम हासिल कर रहे हैं, पर आलिया के चाचा और महेश भट्ट के छोटे भाई विक्रम भट्ट इन सारी उपलब्धियां से कहीं दूर होते जा रहे हैं. यही वजह है कि महेश भट्ट के भाई विक्रम भट्ट के ऊपर लगातार फ्लॉप फिल्में देने का अनोखा रिकार्ड भी बन चुका है. उन्होंने भले ही अपने करियर की शुरुआत में कुछ हिट फिल्में बनाई पर उसके बाद वह एक अलग ही जोन में चले गए जिससे कभी वह लौट नहीं पाए. आज हम आपको बताएंगे कि किस तरह विक्रम भट्ट की एक के बाद एक फिल्में फ्लॉप होती गई और आखिर इसके पीछे की वजह क्या है.

महेश भट्ट की छोटे भाई और आलिया भट्ट के चाचा विक्रम भट्ट का परिचय
विक्रम भट्ट का जन्म 27 जनवरी 1959 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ जो एक निर्देशक के साथ-साथ एक लेखक भी हैं. वह एक ऐसे परिवार से हैं, जिन्होंने भारतीय फ़िल्म उद्योग की स्थापना में बहुत बड़ा योगदान दिया है. उनकी पहली पत्नी अदिति भट्ट से एक बेटी भी है जिसका नाम कृष्णा भट्ट है. फिर उन्होंने सितंबर 2020 में श्वेतांबरी सोनी से शादी की थी. फिलहाल उनके महेश भट्ट और उनके परिवार से कोई संबंध नहीं है. उनके पिता विजय भट्ट भारतीय फिल्म उद्योग के संस्थापक में से एक माने जाते हैं. 14 साल की उम्र में उन्होंने एक सहायक निदेशक के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी और 1990 में उन्होंने अग्निपथ में मुख्य सहायक निदेशक के रूप में भी काम किया था. कहा जाता है कि अभी तक उन्होंने 33 फिल्में बनाई है जिसमें से 25 फिल्में फ्लॉप हो गई है. विक्रम भट्ट की फिल्में फ्लॉप होने के पीछे यह कारण बताया जाता है कि उनकी फिल्मों में एक मजबूत स्टोरी लाइन नहीं होता है, जिस कारण वह दर्शकों को बांधे रखने में असफल रहती है. यही वजह है कि उनकी ज्यादातर फिल्में देखना लोग पसंद नहीं करते हैं. कई बार उनकी हॉरर फिल्मों में भी वैसा हॉरर नहीं होता जिसकी लोग अपेक्षा करते हैं. अपने 29 साल की करियर में विक्रम भट्ट ने 25 से भी ज्यादा फ्लॉप फिल्में दी है, जिसमें मजबूर, फुटपाथ, जुर्म, ऐलान, अनकही, इंतेहा जैसी फिल्में शामिल हैं, जिनमें उनकी काफी आलोचना हुई. उनकी ज्यादातर फिल्मों में बिपाशा बासु, आफताब शिवदासानी और आदित्य नारायण जैसे सितारे नजर आते है.

इन बातों का ख्याल विक्रम भट्ट रखते तो नहीं होती उनकी फिल्में फ्लॉप
1. विक्रम भट्ट के मुताबिक फिल्म में कामुकता का एक निश्चित डोज होना चाहिए, तभी वह आपको एंटरटेन करेगी, जो की पूरी तरह गलत है. खास तौर पर डरावनी फिल्मों में हमें चीखने चिल्लाने में के लिए हमेशा कोई आत्मा या चुड़ैल होना जरूरी नहीं है जो कि विक्रम भट्ट की फिल्मों में हमेशा होते हैं.

2. विक्रम भट्ट द्वारा बनाई गई हॉरर फिल्में एक सस्ती कॉमेडी और मजाकिया लगती है जो हॉरर से ज्यादा लोगों के लिए कॉमेडी फिल्म बन जाती है.

3.विक्रम भट्ट को लोगों के सामने एक मजबूत स्टोरी लाइन से भरपूर कहानी पेश करनी चाहिए ताकि वह शुरू से लेकर अंत तक दर्शकों को बांधे रखें.

अपनी बेटी कृष्णा की शादी में दामाद संग विक्रम भट्ट.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top