Connect with us

आप भी हैं वेब सीरीज के दीवाने तो 2023 में देखना ना भूलें यह पांच मजेदार ओटीटी सीरीज

सिनेमाबाजी

आप भी हैं वेब सीरीज के दीवाने तो 2023 में देखना ना भूलें यह पांच मजेदार ओटीटी सीरीज

कोरोना काल के बाद वेब सीरीज का एक अलग ही चलन हो गया है जहां ओटीटी प्लेटफार्म पर आए दिन नई-नई वेब सीरीज रिलीज होती रहती है. इसकी वजह यह है कि लोगों की रुचि इसके प्रति हर दिन बढ़ती जा रही है और यहां पर लोगों के लिए एंटरटेनमेंट का डोज भी हर दिन तैयार रहता है. आज के समय में कई ऐसे ओटीटी प्लेटफॉर्म हैं जहां पर आप अपने पसंदीदा कलाकारों की वेब सीरीज या फिल्में आसानी से देख सकते हैं. वेब सीरीज के प्रति लोगों की रूचि बढ़ने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह भी है कि लोग यहां पर कई उन चीजों का अनुभव कर पाते हैं जो फिल्मों में वह देखने नहीं मिलता. ऐसे में 2023 में 5 मजेदार वेब सीरीज ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है जिसे देखना बिल्कुल भी ना भूलें.

1.ट्रायल बाई फायर
इस फिल्म की कहानी उपहार सिनेमा अग्निकांड जो कि 13 जून 1997 को हुआ था, उस पर आधारित है, जिसमें 100 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे. यह ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स पर मौजूद है जिसमें आप न्याय मांगने वाले लोगों की कानूनी लड़ाई की कहानी देखेंगे, जिन्हें कोर्ट के चक्कर काटने पड़ते हैं. इस फिल्म की स्टोरी लाइन बेहद ही मजबूत मानी जा रही हैं जो आपको अंत तक बांध के रखने वाले हैं. इसके अलावा बीच-बीच में कई सस्पेंस भी आपको नजर आ सकते हैं.

2.मेड इन हेवन सीजन2
मेड इन हेवन सीजन 1 की अपार सफलता के बाद अमेजॉन प्राइम पर मेड इन हेवन का सीजन 2 रिलीज कर दिया गया है. इसके कुल 7 एपिसोड है. बताया जा रहा है कि इन सातों एपिसोड में अलग-अलग तरह का मुद्दा उठाया गया है. दरअसल दूसरे सीजन की सबसे खास बात यह है कि यह मुख्य रूप से महिलाओं और एलजीबीटीक्यू कम्युनिटी के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसमें कई ऐसा मुद्दा उठाया गया है जिसके बारे में लोग बात करने में भी हिचकिचाते हैं.

3. सास, बहू और फ्लैमिंगो
इस वेब सीरीज में डिंपल कपाड़िया, राधिका मदान, अंगिराथर, दीपक डोबारिया, मोनिका डोगरा और नसीरुद्दीन शाह नजर आ रहे हैं. इसकी कहानी बेहद ही दिलचस्प है जो हमें ऐसी महिलाओं से परिचित कराती है जो निडर है और अपनी पसंद को आगे रखने से डरती नहीं है. यह सीरीज 4 अनोखी महिलाओं के इर्द-गिर्द घूमती है.

4. जुबली
यह 1940 के दशक में फिल्मों की जादुई दुनिया को दर्शाती है. जब सिल्वर स्क्रीन पर टॉकीज के कल्चर का बोलबाला था. यह कहानी दिखाती है कि कैसे एक आदमी देश का अगला सुपरस्टार बनने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार होता है. इसमें शूटिंग कॉस्ट्यूम से लेकर एक-एक बिंदु को बड़े ही बारीकी से दिखाया गया है. आप इस सीरीज को अमेज़न प्राइम वीडियो को देख सकते हैं.

5. द नाइट मैनेजर
द नाइट मैनेजर की कहानी होटल के एक मैनेजर के इर्द-गिर्द घूमती है जो भारतीय इंटेलिजेंस एजेंसी के लिए स्पाई बन जाता है, जो अवैध हथियारों की डीलिंग करता है. यहीं से फिर कहानी आगे बढ़ती है.  इस फिल्म में आदित्य राय कपूर बड़े ही शांति से हर समस्या को समझाते हैं. आप इसके दोनों सीजन को disney+ हॉटस्टार पर देख सकते हैं जो आपको कई रोमांचक घटनाओं से बांधे रखते हैं.

अनिल कपूर और आदित्य रॉय कपूर की वेब सीरीज द नाइट मैनेजर का दूसरा सीजन आ गया है.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top