Connect with us

बेटे के कैंसर की बीमारी की वजह से टूट गए थे इमरान हाशमी, इन फिल्मों से किया है जोरदार कम बैक

सिनेमाबाजी

बेटे के कैंसर की बीमारी की वजह से टूट गए थे इमरान हाशमी, इन फिल्मों से किया है जोरदार कम बैक

कैंसर एक ऐसी बीमारी है जो इंसान की उम्मीदों को पूरी तरह तोड़ देती है, फिर चाहे आप बड़े से बड़े सेलिब्रिटी या कोई दिग्गज हस्ती क्यों ना हो. इस बीमारी ने कई परिवार को तोड़ने का काम किया है. इसी का शिकार बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता इमरान हाशमी भी हुए थे. अपने बेटे की कैंसर की बीमारी के बाद एक पिता की जो हालत होती है, उससे इमरान हाशमी आज भली-भांति परिचित होंगे. इस हादसे ने उन्हें पूरी तरह से अंदर ही अंदर तोड़ दिया था, पर किस्मत को शायद कुछ और मंजूर था, तभी तो उनके बेटे ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जंग लड़के हर किसी को दिखा दिया. बेटे की बीमारी के दौरान इमरान हाशमी फिल्मों से थोड़ा दूर रहे थे लेकिन इसके बाद उनका कम बैक बेहद ही शानदार रहा. आज हम आपको बताएंगे किस तरह इमरान हाशमी के करियर में उतार-चढ़ाव आया.

बॉलीवुड के स्टार इमरान हाशमी का परिचय
इमरान हाशमी का जन्म 24 मार्च 1979 को मुंबई के एक मुस्लिम परिवार में हुआ था.  2002 में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री में सहायक निदेशक के रूप में कार्य किया और बिपाशा बसु के साथ उन्होंने फिल्म राज में बतौर सहायक निदेशक काम किया था. इसके अलावा 2003 में उन्हें फुटपाथ में काम करने का मौका मिला, लेकिन यह फिल्म फ्लॉप रही. इसके बाद फिल्म तुमसा नहीं देखा आई जिसने बड़े पर्दे पर धमाल मचा दिया. साल 2005 के बाद इमरान हाशमी के करियर में बहुत बड़ा बदलाव आया जब जन्नत रिलीज हुई तो इस फिल्म ने उन्हें एक सफल अभिनेता बना दिया. इसके बाद उन्होंने मर्डर, गैंगस्टर, वन्श अपऑन ए टाइम इन मुंबई, मर्डर 2, द डर्टी पिक्चर, जन्नत 2, शंघाई जैसी सुपर हिट फिल्म की.

बेटे के कैंसर के बाद कैसे करियर पर असर पड़ा और फिर बॉलीवुड में बेहतरीन फिल्मों से कम बैक की कहानी
इमरान के बेटे अयान को किडनी में कैंसर ट्यूमर होने की बात सामने आई थी जो फर्स्ट स्टेज में थी. इसलिए उनकी रिकवरी आसानी से हो गई. सर्जरी कर डॉक्टर ने ट्यूमर को निकला ताकि किडनी और शरीर के बाकी हिस्सों पर उसका असर न पड़े. एक पिता के तौर पर इमरान को अपना पूरा काम छोड़कर अपने बेटे के लिए उपलब्ध रहना पड़ा, ताकि जरूरत पड़ने पर जब उन्हें देश से बाहर ले जाया जाए तो वह उसके लिए उपलब्ध रहे। 2014 में अयान को 3 साल की उम्र में ही कैंसर की बीमारी का पता चला था जहां उन्हें पूरी तरह से ठीक होने में लगभग 5 साल का समय लग गया. बेटे के ठीक होने के बाद इमरान ने फिल्मों में वापसी ऋषि कपूर के साथ द बॉडी, मुंबई सागा, अमिताभ बच्चन के साथ चेहरे,डिब्बुक और अक्षय कुमार के साथ सेल्फी जैसी दमदार फिल्मों से की है.

इमरान हाशमी के जीवन से जुड़ी पांच प्रमुख बातें
1. इमरान हाशमी किताबें पढ़ने के काफी शौकीन है इसलिए उन्हें जब भी खाली वक्त मिलता है वह किताबें पढ़ते हैं.

2. इतने बड़े कलाकार होने के बावजूद भी इमरान हाशमी पार्टी और फंक्शन से अपने आप को दूर रखते हैं.

3. निर्माता महेश भट्ट और मुकेश भट्ट इमरान हाशमी के चाचा है और वह उनके भतीजे लगते हैं. इसका मतलब वह शाहीन और पूजा भट्ट के चचेरे भाई है.

4. इमरान हाशमी ने अपने करियर में कई फिल्में की पर उनके बेटे ने केवल मिस्टर एक्स देखी है.

5. अपने बेटे से प्रेरित होकर इमरान हाशमी ने एक किताब भी लिखी है जिसका नाम ‘द किस ऑफ़ लाइफ’ है.

अपने बेटे अयान के साथ इमरान हाशमी.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top