Connect with us

कभी अक्षय पर दिल लूटाने वाली काजोल बन गई अजय की पत्नी, पढ़िए लव ट्रायंगल की पूरी कहानी

सिनेमाबाजी

कभी अक्षय पर दिल लूटाने वाली काजोल बन गई अजय की पत्नी, पढ़िए लव ट्रायंगल की पूरी कहानी

बॉलीवुड की कई ऐसी प्रेम कहानी रही जिनकी आज कई दशको बाद भी मिसाल पेश की जाती है, पर हर कहानी पूरी हो, यह जरूरी नहीं है. बॉलीवुड की जानी-मानी अभिनेत्री काजोल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ. भले ही आज काजोल और अजय देवगन को लोग एक पावर कपल के रूप में देखते हैं, पर यह बात शायद ही कोई जानता होगा कि अजय से पहले काजोल अक्षय कुमार की दीवानी थी और यह दीवानगी कोई ऐसी वैसी नहीं बल्कि वह उनके एक दीदार के लिए कुछ भी दांव पर लगाने को तैयार थी, पर आखिर इस बीच ऐसा क्या हुआ कि उन्हें अजय देवगन से शादी करके घर बसाना पड़ा और फिर उनके सर से अक्षय कुमार के लिए प्यार का बुखार पूरी तरह से कैसे उतर गया.

काजोल का परिचय, बॉलीवुड में आने की कहानी: काजोल का जन्म 5 अगस्त 1974 को मुंबई में हुआ था. वह फिल्म निर्माता और निर्देशक शोमु मुखर्जी की बेटी है. उनके परिवार में कई लोग फिल्मी दुनिया से जुड़े हुए थे. उसके बावजूद काजोल को काफी मेहनत करनी पड़ी. साल 1992 में उन्होंने बेखुदी फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की, जो बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. हालांकि फिल्म में काजोल को काफी पसंद किया गया. जब 1993 में अब्बास मस्तान की फिल्म बाजीगर रिलीज हुई तो शाहरुख खान और शिल्पा शेट्टी भी काजोल के साथ लोकप्रिय हो गए और यहीं से बॉक्स ऑफिस पर शाहरुख खान- काजोल की जोड़ी सुपरहिट हो गई. इसके बाद दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, करण अर्जुन, गुप्त, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, फना, माय नेम इस खान, कभी अलविदा ना कहना, दिल क्या करें, राजू चाचा, इश्क, हलचल और दिलवाले जैसी कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है.


काजोल के जीवन में अजय की एंट्री और अक्षय को बाय : जब 1991 में अक्षय कुमार की फिल्म हिना का प्रीमियम था, तब करण जौहर ने काजोल की मदद की थी लेकिन काजोल अक्षय को अपने दिल की बात नहीं बता पाई. वह चाहती थी कि कैसे भी अक्षय कुमार के साथ उनकी दोस्ती हो जाए, पर ऐसा नहीं हो पाया जिस वजह से धीरे-धीरे काजोल के दिमाग से आशिकी का भूत उतर गया. हालांकि बाद में दोनों ने एक साथ दीवानगी फिल्म में जरूर काम किया. अजय देवगन और काजोल ने बॉलीवुड में एक साथ कई फिल्में दी है. इसी बीच दोनों के रिश्ते की शुरुआत हुई थी. दरअसल दोनों की पहली मुलाकात हलचल के सेट पर हुई थी और पहले दोनों एक दूसरे को बिल्कुल भी पसंद नहीं किया करते थे. हालांकि एक दूसरे के साथ काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकीयां बढी़ और फिर 4 साल तक एक दूसरे को दोनों ने डेट किया. हालांकि इस बीच कानों कान किसी को इस रिश्ते के बारे में खबर नहीं थी. इसके बाद एक साथ इश्क, प्यार तो होना ही था, दिल क्या करें, राजू चाचा और यू मी और हम जैसी कई फिल्मों में काम करते-करते दोनों के बीच नजदीकीयां बढी़ और फिर 1999 में इन दोनों ने महाराष्ट्रीयन स्टाइल में शादी कर ली. आज दोनों की एक बेटी और एक बेटा हैं जिनके साथ वह खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं.

अपने पति अजय और बच्चों के साथ काजोल.

आगे पढ़ें
You may also like...

journalist

More in सिनेमाबाजी

To Top